भाजपा जिला इकाइयों की संख्या घटायेगी

Posted On by & filed under उत्तराखंड, राजनीति, राज्य से, राष्ट्रीय

भाजपा ने फैसला किया कि उत्त्तराखंड में प्रशासनिक दृष्टि से जिला इकाइयों का पुनर्गठन कर उनकी संख्या 23 से घटाकर 13 कर दी जायेगी। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अजय भट्ट ने यहां संवाददाताओं को बताया कि पार्टी के राष्टीय अध्यक्ष अमित शाह के हाल में दो दिवसीय उत्त्तराखंड दौरे में उनके द्वारा इस संबंध में दिये… Read more »

चीनी सैनिकों ने उत्तराखंड के बाराहोती में की घुसपैठ

Posted On by & filed under उत्तराखंड, राष्ट्रीय

चीनी सैनिकों ने भारतीय क्षेत्र में एक किलोमीटर अंदर तक घुसपैठ की और उत्तराखंड में चमोली जिले के बाराहोती इलाके में मवेशी चरा रहे चरवाहों को धमकी दी। यह बात आज आधिकरिक सूत्रों ने कही। घटना से अवगत अधिकारियों ने नाम गोपनीय रखने की शर्त पर कहा कि घटना 25 जुलाई की सुबह की है।… Read more »

उत्तराखंड की वित्तीय स्थिति सुदृढ होते ही किसानों की कर्ज माफी का वादा पूरा करेगी सरकार: अजय भट्ट

Posted On by & filed under आर्थिक, उत्तराखंड, राष्ट्रीय

किसानों की कर्ज माफी को पार्टी द्वारा किया गया वादा बताते हुए उत्तराखंड भाजपा अध्यक्ष अजय भट्ट ने आज कहा कि प्रदेश की वित्तीय स्थिति सुदृढ होते ही राज्य सरकार इस वादे पर अमल करेगी। भट्ट ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘ चुनाव के समय किसानों की ऋण माफी का वादा राज्य सरकार… Read more »

दून को स्मार्ट सिटी बनाने के लिए कंपनी गठित

Posted On by & filed under उत्तराखंड, राष्ट्रीय

पिछले माह स्मार्ट सिटी की सूची में शामिल हुए देहरादून को स्मार्ट शहर बनाने के लिए एक कंपनी का गठन कर लिया गया है जबकि इसके लिए प्रोजेक्ट मैनेजमेंट एंड डेवलपमेंट कंसल्टेंटस की नियुक्ति भी जल्द कर ली जायेगी। स्मार्ट सिटी की स्थापना के लिए गठित उच्चाधिकार प्राप्त समिति की मुख्य सचिव एस. रामास्वामी की… Read more »

बद्रीनाथ में हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, इंजीनियर की मौत, दो पायलट घायल

Posted On by & filed under उत्तराखंड, राज्य से, राष्ट्रीय

उत्तराखंड में श्रद्धालुओं को ले जा रहा एक हेलीकॉप्टर आज बद्रीनाथ से उड़ान भरने के कुछ देर बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गया जिसमें चालक दल में शामिल एक इंजीनियर की मौत हो गई और दो पायलट घायल हो गए। हेलीकॉप्टर में सवार सभी पांच यात्री सुरक्षित हैं। दिल्ली में नागर विमानन महानिदेशालय :डीजीसीए: के एक अधिकारी… Read more »

गंगोत्री बस हादसे में मरने वालों की संख्या 24 पहुंची

Posted On by & filed under उत्तराखंड, राज्य से, राष्ट्रीय

उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में नालूपानी के पास कल शाम दुर्घटनाग्रस्त होकर भागीरथी नदी में गिरी मध्य प्रदेश के श्रद्वालुओं से भरी बस में सवार तीन और यात्रियों के शव बरामद होने से हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर 24 हो गयी है। उत्तरकाशी के जिलाधिकारी आशीष कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि कल शाम… Read more »

उत्तरकाशी हादसा : प्रधानमंत्री ने मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रूपये देने की घोषणा की

Posted On by & filed under उत्तराखंड, राज्य से, राष्ट्रीय

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड में बस दुर्घटना में मारे गए लोगों के परिजनों को दो-दो लाख रूपये की अनुग्रह राशि देने की आज मंजूरी दी। मोदी ने दुर्घटना में गंभीर रूप से घायलों में से प्रत्येक को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 50 हजार रूपये देने की मंजूरी दी। उत्तरकाशी जिले में कल शाम… Read more »

हर्रावाला को देहरादून रेलवे स्टेशन का उपनगरीय स्टेशन बनाने की मांग

Posted On by & filed under उत्तराखंड, राज्य से

पूर्व भाजपा सांसद तरण विजय ने आज केंद्रीय रेल मंत्री सुरेश प्रभु से मुलाकात कर देहरादून रेलवे स्टेशन पर बढ़ते दबाव के मद्देनजर हर्रावाला को देहरादून का उपनगरीय रेलवे स्टेशन बनाने और उसे हर्रावाला द्रोणाचार्य नगर नाम देने का आग्रह किया । उन्होंने देहरादून स्टेशन को ए-1 प्रोन्नत कर ज्यादा बेहतर और सुंदर बनाने के… Read more »

केदारनाथ पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी

Posted On by & filed under उत्तराखंड, राजनीति, राज्य से, राष्ट्रीय

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज केदारनाथ मंदिर पहुंचे और भगवान शिव की पूजा अर्चना की। उत्तराखंड के राज्यपाल डा. कृष्णकांत पाल और मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के साथ मोदी ने करीब साढ़े नौ बजे मंदिर में प्रवेश किया जहां वह भगवान शिव की विशेष पूजा र्रूदाभिषेक कर रहे हैं। इससे कुछ ही समय पहले श्रद्धालुओं के… Read more »

वनाग्नि को लेकर उत्तराखंड में मॉक अभ्यास करेगा एनडीएमए

Posted On by & filed under उत्तराखंड

राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) गुरुवार (20 अप्रैल, 2017) को उत्तराखंड में वनाग्नि पर अपने पहले मॉक अभ्यास का आयोजन करेगा ताकि वनों में आग लगने के दौरान पहले से तैयारी और प्रतिक्रिया तंत्र में सुधार किया जा सके। मॉक अभ्यास को इंसिडेंट रिस्पांस सिस्टम (आईआरएस) के सिद्धांत के तहत आयोजित किया जाएगा, जो हितधारकों… Read more »