Homeविविधकैलाश सत्‍यार्थी चिल्‍ड्रेन्‍स फाउंडेशन द्वारा चलाए जा रहे ‘न्‍याय तक पहुंच’ कार्यक्रम के...

कैलाश सत्‍यार्थी चिल्‍ड्रेन्‍स फाउंडेशन द्वारा चलाए जा रहे ‘न्‍याय तक पहुंच’ कार्यक्रम के कार्यकर्ताओं ने की पीडि़ता की पैरवी

चार साल की बच्‍ची से दुष्‍कर्म, आरोपी गिरफ्तार

मधुबनी: जिले में इंसानियत को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। जिले के साहरघाट थाना क्षेत्र में एक चार साल की बच्‍ची से दुष्‍कर्म करने की जघन्‍य वारदात हुई है।

घटना की जानकारी मिलते ही ग्राम विकास युवा ट्रस्‍ट के द्वारा चलाए जा रहे कार्यक्रम ‘न्‍याय तक पहुंच’ के कार्यकर्ता पीडि़ता के घर पहुंचे और परिजनों को लेकर पुलिस थाने आए। ‘न्‍याय तक पहुंच’ कार्यक्रम नोबेल शांति पुरस्‍कार से सम्‍मानित कैलाश सत्‍यार्थी द्वारा स्‍थापित कैलाश सत्‍यार्थी चिल्‍ड्रेन्‍स फाउंडेशन के तत्वावधान में चलाया जा रहा है। कार्यकर्ताओं द्वारा दबाव बनाए जाने के बाद पुलिस ने केस दर्ज किया और अगले दिन आरोपी को गिरफ्तार भी कर लिया। पीडि़ता के मेडिकल के बाद विशेष पॉक्‍सो अदालत में उसका बयान भी दर्ज करवाया गया है।

पीडि़ता के परिजनों द्वारा ग्राम विकास युवा ट्रस्ट की टीम के प्रति विश्वास दर्शाते हुए लीगल टीम को वकालतनामा भी दिया गया| टीम ने पीडि़ता के घर जाकर भी उससे व परिजनों की काउंसलिंग की। ग्राम विकास युवा ट्रस्ट की टीम के प्रबंध निदेशक नरेंद्र सिंह ने कहा, ‘हमने परिवार को न्याय दिलाने में पूरा सहयोग करने का भरोसा दिया है और किसी भी तरह के दबाव में न आने व किसी से न डरने के लिए कहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read

spot_img