कश्मीर बहस पर इमरान को भारत का करारा जवाब- ‘पहले आतंक खत्म करें’

नई दिल्लीः पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की ओर से कश्मीर मुद्दा उठाने पर भारत ने करारा जवाब दिया है। भारत ने कहा कि पाकिस्तान को अगर लोगों की भलाई करनी है तो पहले अपनी धरती पर पल रहे आतंकवाद को खत्म करना चाहिए। इससे पहले इमरान खान ने ट्वीट कर कहा था कि कश्मीर में निर्दोष लोग मारे जा रह हैं। साथ ही कहा कि समय आ गया है कि भारत यह समझे कि उसे संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्ताव और कश्मीरी लोगों की इच्छा के अनुरूप कश्मीर मुद्दे को बातचीत के जरिए सुलझाने के लिए आगे बढ़ना चाहिए।

बता दें, रविवार को कश्मीर में एक मुठभेड़ तीन आतंकी और विस्फोट होने से 7 नागरिक मारे गए थे। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने इमरान के बयान को निंदनीय बताते हुए कहा कि भारत के आंतरिक मामलों पर टिप्पणी करने के बजाए पाकिस्तान के नेतृत्व को अपने अंदर के मामलों पर ध्यान देना चाहिए।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को अगर इस क्षेत्र के लोगों की भलाई करनी है तो अपने देश में पल रहे आतंकवाद का साथ देने की जगह पर इसके खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए। पाकिस्तान भारत और अन्य पड़ोसी देशों में आतंकवाद फैला रहा है। आतंकवाद और हिंसा का समर्थन करने वाले बयान से पाकिस्तान की सचाई पूरी दुनिया के सामने आ गई है।