‘कैप्टन विवाद’ पर नवजोत सिंह सिद्धू बोले, अमरिंदर सिंह मेरे पितातुल्य

नई दिल्लीः पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह (Navjot singh sidhu) के (‘राहुल गांधी मेरे कैप्टन हैं। उन्होंने मुझे पाकिस्तान भेजा। राहुल गांधी कैप्टन (अमरिंदर) के भी कैप्टन हैं।’) वाले बयान के बाद मचे बवाल पर सफाई देते हुए कहा है कि आप गंदगी को सार्वजनिक रूप से नहीं धोते है। वह (पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह) पितातुल्य हैं। मैं उन्हें प्यार करता हूं और उनका सम्मान करता हूं। मैं इस मामले को खुद निपटा लूंगा। इससे पहले मुख्यमंत्री पर तंज कसने के बाद नवजोत अपने ही साथी मंत्रियों के निशान पर आ गए। बीते दिनों ग्रामीण विकास एवं पंचायत मंत्री तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा, राजस्व एवं पुनर्वास मंत्री सुखविंदर सिंह सरकारिया और खेल मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी ने नवजोत का इस्तीफा मांगा था। अब लुधियाना से कांग्रेस सांसद रवनीत सिंह बिट्टू ने नवजोत से माफी मांगने के लिए कहा है।

सिद्दू ने अमरिंदर सिंह के बारे में क्या कहा था?

सिद्धू ने हैदराबाद में अमरिंदर का उस वक्त मजाक उड़ाया था जब पत्रकारों ने उनसे करतारपुर गलियारे के शिलान्यास समारोह में शिरकत को लेकर हुई उनकी पाकिस्तान यात्रा के बारे में पूछा। सिद्धू ने कहा था, राहुल गांधी मेरे कैप्टन हैं। उन्होंने मुझे पाकिस्तान भेजा। राहुल गांधी कैप्टन (अमरिंदर) के भी कैप्टन हैं। नवजोत के इस बयान के बाद से ही पंजाब की राजनीति में हलचल पैदा हो गई।

बयान पर दी थी सफाई

विरोध बढ़ता देख सिद्धू ने अपने बयान पर सफाई भी दी थी। सिद्धू ने शनिवार को ट्वीट किया, तथ्यों को तोड़ने-मरोड़ने से पहले उन्हें सही करें, राहुल गांधी जी ने मुझे पाकिस्तान जाने के लिए कभी नहीं कहा। पूरी दुनिया जानती है कि मैं प्रधानमंत्री इमरान खान के निजी न्योते पर पाकिस्तान गया था। वहीं सिद्धू की पत्नी और बीजेपी की पूर्व विधायक नवजोत कौर ने रविवार को कहा कि उनके पति का दिल साफ है और उनकी टिप्पणी को तोड़-मरोड़ कर पेश किया जा रहा है।

You may have missed

%d bloggers like this: