नीलामी के लिए रखे 49 सरकारी वाहनों में सिर्फ एक बिका

नई दिल्लीः नकदी के संकट से जूझ रही पाकिस्तान सरकार ने बुधवार को 49 और सरकारी वाहनों को नीलामी के लिए रखा। इसमें 19 बुलेट प्रूफ कारें शामिल रहीं। जिसमें सिर्फ एक कार की ही बिक्री हुई।

पाक प्रधानमंत्री इमरान खान देश पर भारी कर्ज से निपटने के लिए इस तरह के कदम उठा रहे हैं। पाकिस्तान सरकार ने हाल ही में अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) से वित्तीय राहत पैकेज की मांग की थी। करीब एक महीने पहले सरकार पहले चरण में 61 सरकारी वाहन नीलाम कर चुकी है। सरकार ने इससे पहले प्रधानमंत्री आवास की आठ भैंसों को भी नीलाम किया था। इससे सरकार को 23 लाख रुपये की आय हुई थी। इन भैंसों को पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने पाला था। किसी एक भैंस के लिए सबसे अधिक बोली 3.85 लाख रुपये लगी थी। आठ में से तीन भैंसों को शरीफ के समर्थकों ने खरीदा था।

सरकार की योजना चार हेलीकॉप्टरों की नीलामी की भी है। जियो न्यूज की खबर के मुताबिक बुधवार को प्रधानमंत्री आवास में आयोजित इस नीलामी में कुल 49 वाहन रखे गए जिसमें से सिर्फ एक की ही बिक्री हुई। इस एक कार से सरकारी खजाने को 90 लाख रुपये की आय हुई। सीमाशुल्क अधिकारियों के अनुसार अगली नीलामी इस्लामाबाद में आई-9 स्थलीय पत्तन पर 25 अक्तूबर को होगी।

%d bloggers like this: