बीएचयू कैंपस में बवाल के चलते बीएचयू 28 तक बंद, खाली होंगे पांच हॉस्टल

नई दिल्लीः बीएचयू कैंपस में सोमवार रात हुए बवाल के बाद कुलपति प्रो. राकेश भटनागर ने पांच हॉस्टलों को खाली कराने का आदेश दिया है। बीएचयू प्रशासन ने बिड़ला, धनवंतरि, लालबहादुर शास्त्री, रुइया एनेक्सी एवं रुइया मेडिकल ब्लाक के छात्रों को 24 घंटे में हॉस्टल खाली करने को कहा है। 24 घंटे के बाद पुलिस प्रशासन हास्टल खाली कराएगा। वहीं कुलसचिव ने 28 सितम्बर तक सभी संकायों में पठन-पाठन स्थगित करने की घोषणा की है। 

यह निर्णय सोमवार को सर सुंदरलाल अस्पताल में विवाद के बाद छात्र गुटों में हुई झड़प और देर रात उपद्रव के बाद परिसर में शांति बनाए रखने के लिए मंगलवार को एलडी गेस्ट हाउस में बीएचयू प्रशासन व जिला प्रशासन के उच्चाधिकारियों की बैठक में लिया गया। बैठक में कुलपति प्रो. राकेश भटनागर, डीएम सुरेन्द्र सिंह, एसएसपी आनन्द कुलकर्णी के अलावा बीएचयू के कुलसचिव, चीफ प्राक्टर समेत अन्य प्रशासनिक अधिकारी थे।

हॉस्टलों पर नोटिस चस्पा
विश्वविद्यालय के कुलसचिव शिक्षण की ओर से हॉस्टल खाली करने संबंधी नोटिस सभी पांचों हास्टलों पर चस्पा कर दी गई है। संबंधित वार्डेन को भी हॉस्टल खाली संबंधी आदेश का सख्ती से पालन कराने का निर्देश दिया गया है।

%d bloggers like this: