मनमोहन ने पीएम मोदी पे किया वार ,बोले- बेरोजगारी बढ़ी, दलित-अल्पसंख्यकों में असुरक्षा का माहौल

0
137

नई दिल्लीः पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने केंद्र की मोदी सरकार को जम कर घेरा। मनमोहन सिंह ने रोजगार, खेती से लेकर सीमाओं की सुरक्षा को लेकर मोदी सरकार को नाकाम बताया। मनमोहन सिंह ने कहा कि चार सालों में सरकार वादे पूरा करने में असफल रही। सरकार पर बड़ा हमला करते हुए मनमोहन सिंह ने कहा कि आज महिलाओं, दलितों और अल्पसंख्यकों में असुरक्षा की भावना है। वहीं सिब्बल ने कहा कि गठबंधन की राजनीति ही देश को आगे लेकर जा सकती है।

इस मौके पर कांग्रेस के तमाम वरिष्ठ नेता तो मौजूद थे ही सीताराम येचुरी, शरद यादव, प्रफुल्ल पटेल, फारूक अब्दुल्ला जैसे प्रमुख विपक्षी नेता भी पहुंचे। जाहिर है अगले लोकसभा चुनाव पर भी चर्चा हुई जिस दौरान येचुरी ने कहा कि अगला चुनाव मोदी बनाम भारत होगा। आपको बता दें कि कपिल सिब्बल ने अपनी नई किताब में मोदी सरकार के चार सालों की जम कर आलोचना की है साथ ही यूपीए की हार की समीक्षा भी की है।

मनमोहन सिंह ने कहा कि लोगों से किए गए वादे पूरे करने में सरकार असफल रही है. कृषि संकट नहीं सुलझा सकी है. किसान प्रदर्शन कर रहे हैं। युवा हर साल 2 करोड़ नौकरी का इंतजार कर रहे हैं। चार सालों में रोजगार दर घटा है।

उन्होंने कहा, “महिला, दलित और अल्पसंख्यक असुरक्षा के माहौल में रह रहे हैं. मोदी सरकार धीरे ही सही, लेकिन उन मूल्यों को समाप्त कर रही है, जिसकी रक्षा किसी भी लोकतांत्रिक पार्टी को करनी चाहिए।”