यूएस की पहली हिंदू सांसद तुलसी गेबार्ड 2020 में लड़ सकती हैं राष्ट्रपति चुनाव

नई दिल्लीः अमेरिका की पहली हिंदू सांसद तुलसी गेबार्ड 2020 में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में उतर सकती है। अगर वह अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में उतरती हैं तो वह इस दौड़ में शामिल होने वाली पहली हिंदू उम्मीदवार होंगी। तुलसी की पहचान यूएस कांग्रेस में हवाई से पहली हिंदू सांसद के रूप में है।

लॉस एंजेलिस के मेडट्रॉनिक कांफ्रेंस में शुक्रवार को प्रतिष्ठित भारतीय-अमेरिकी डॉक्टर संपत शिवांगी ने 37 वर्षीय तुलसी का परिचय कराया। संपत ने कहा कि तुलसी 2020 में अमेरिका की नई राष्ट्रपति हो सकती हैं। इस संक्षिप्त परिचय का स्वागत लोगों ने खड़े हो कर तालियों की गड़गड़ाहट से की। खुद तुलसी ने भी इस कांफ्रेंस को संबोधित किया, लेकिन उन्होंने न तो राष्ट्रपति उम्मीदवार होने की बात को न तो स्वीकार किया और न ही इससे इनकार किया। हालांकि, बताया जा रहा है कि वह इस पर क्रिसमस के बाद फैसला ले सकती हैं।

हालांकि, इसे अगले साल तक भी लंबित रखा जा सकता है। ऐसा भी कहा जा रहा है कि तुलसी और उनकी टीम चुनाव के लिए प्रभावशाली अभियान खड़ा करने के लिए खामोशी से संभावित दानदाताओं से संपर्क कर रही हैं, इसमें कई भारतवंशी शामिल हैं। तुलसी भारतवंशियों के बीच काफी चर्चित हैं। उनकी टीम ने भारतवंशियों के बीच पैठ बनाने का काम शुरू कर दिया है। जो कि अमेरिका में यहूदियों के बाद सबसे अमीर एथनिक समुदाय माना जाता है।

%d bloggers like this: