नई दिल्लीः पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी कश्मीर को लेकर जब तब बयान देते रहे हैं, लेकिन इस बार उन्होंने अपने मुल्क पाकिस्तान को आईना दिखाया है। बकौल अफरीदी कश्मीर को संभालना पाकिस्तान जैसे मुल्क के बस की बात नहीं है। अफरीदी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि पाकिस्तान कश्मीर को नहीं संभाल सकता है। इमरान सरकार की किरकिरी कराने वाले इस बयान के बाद यह पूर्व क्रिकेटर पाकिस्तान में निशाने पर है।

सोशल मीडिया पर अफरीदी की एक प्रेस कॉन्फ्रेंस का विडियो वायरल हो रहा है। इसमें अफरीदी कह रहे हैं, ‘पाकिस्तान से पाकिस्तान के सूबे ही नहीं संभल रहे हैं। वह कश्मीर को क्या संभालेगा।’ बता दें कि अफरीदी कश्मीर को लेकर पहले भी टिप्पणी कर चुके हैं।

उन्होंने कहा, ‘कश्मीर कोई इशू नहीं है। जो लोग वहां पर रहते हैं… मैं कहता हूं पाकिस्तान को नहीं चाहिए कश्मीर… भारत को भी मत दो कश्मीर। कश्मीर अलग मुल्क बने। कम से कम इंसानियत तो जिंदा रहे… इंसान जो मर रहे हैं वह तो नहीं हो यार।’

आतंकवादियों के सपॉर्ट में किया था ट्वीट
वैसे यह पहला मौका नहीं है, जब शाहिद अफरीदी ने कश्मीर पर बयान दिया है। इससे पहले उन्होंने अपने बयान में भारत को निशाना बनाया था। उन्होंने इसी साल अप्रैल में ट्वीट किया था। जम्मू-कश्मीर में सेना के आतंकरोधी अभियान के तहत मारे गए 13 आतंकियों से शाहिद अफरीदी ने हमदर्दी जताते हुए लिखा था, ‘कश्मीर की स्थिति बेचैन करनेवाली और चिंताजनक है। यहां आत्मनिर्णय और आजादी की आवाज को दबाने के लिए दमनकारी शासन द्वारा निर्दोषों को मार दिया जाता है। हैरान हूं कि संयुक्त राष्ट्र और अन्य अंतरराष्ट्रीय संगठन कहां हैं? वे इस खूनी संघर्ष को रोकने के लिए कुछ क्यों नहीं कर रहे?’ इस पर भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर सहित तमाम नेता और सेलिब्रिटीज ने अफरीदी को निशाना बनाया था।