सबरीमाला मामला: अमित शाह बोले, भक्तों के साथ बीजेपी चट्टान की तरह खड़ी

नई दिल्लीः भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) अध्यक्ष अमित शाह शनिवार को केरल पहुंचे और यहां पार्टी के जिला कार्यालय का उद्धाटन किया। इसके बाद उन्होंने एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि केरल का उद्धार ना कांग्रेस कर सकती है और ना यूडीएफ कर सकती है। यह का उद्धार सिर्फ मोदी जी के नेतृत्व में बीजेपी कर सकती है। उन्होंने कहा कि बीजेपी, आरएसएस और अन्य संगठनों के 2000 से अधिक कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है। सबरीमाला में भक्तों के साथ बीजेपी एक चट्टान की तरह खड़ी है।

शाह ने कहा कि कन्नूर ही वह जगह है जहां हमारे 120 कार्यकर्ताओं शहीद हुए है। मैं शहीदों के परिवारों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि उन्हें न्याय मिलेगा। उन्होंने कहा कि केरल सरकार ने अपनी शक्तियों का उपयोग करके असली भक्तों को सबरीमाला मंदिर के अंदर से हटाने की कोशिश की जो अपने अधिकार के लिए लड़ रहे थे। राज्य सरकार को भगवान अयप्पा के भक्तों की भावनाओं को चोट पहुंचाने की कोशिश नहीं करनी चाहिए।

बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि मैं उन लोगों को बताना चाहता हूं जो अदालत के फैसले के नाम पर हिंसा को बढ़ावा देना चाहते हैं कि हर मंदिर अलग नियम, मानदंड, परंपराओं और अनुष्ठानों पर चलते हैं। भारत में ऐसे कई मंदिर हैं जहां पुरुषों को जानें की अनुमति नहीं है। उन्होंने कहा कि केरल के बीजेपी कार्यकर्ता अयप्पा के भक्तों के साथ हर कीमत पर खड़े होंगे। मैं यहां मुख्यमंत्री और कम्युनिस्ट सरकार को चेतावनी देने के लिए आया हूं जो अदालत के फैसले के नाम पर हिंसा फैलाने वालों को रोक नहीं रहे हैं।

%d bloggers like this: