Homeअंतर्राष्ट्रीयसिंगापुर के शिखर सम्मलेन से बोले पीएम – 12 महीनों में 100%...

सिंगापुर के शिखर सम्मलेन से बोले पीएम – 12 महीनों में 100% बढ़ा डिजिटल पेमेंट

नई दिल्ली : देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सिंगापुर में 13वें पूर्वी एशिया शिखर-सम्मेलन में भाग लेने पहुंचे हैं. यह सम्मलेन आज सुबह से शुरू भी हो चुका है वहीँ पीएम मोदी ने जनता को संबोधित करना भी शुरू कर दिया है. अपने संबोधन में पीएम मोदी ने जनता से देश की तरक्की के साथ-साथ कई अन्य पहलुओं पर भी बात की है.

इस सम्मलेन में जनता को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने बताया कि बीते 4 वर्षों में देश ने डिजिटल टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में खासी तरक्की की है. इसके साथ ही पिछले 12 महीनों में देश में डिजिटल पेमेंट 100 फ़ीसदी बढ़ा है और मौजूदा समय में एक मिनट से भी कम समय में एक करोड़ तक का लोन मिल सकता है.पीएम मोदी ने अपने संबोधन में यह भी कहा कि डिजिटल पेमेंट से लोगों का वक़्त बचता है और पैसे भी. इसके साथ ही जिन लोगों के पास मोबाइल फ़ोन नहीं है वे भी अब अधिकतर जगहों पर आधार के जरिये भुगतान कर सकते हैं.

पीएम मोदी ने कहा कि इस बात में कोई दोराय नहीं कि पिछले कुछ सालों में देश में काफी विकास हुआ है, मगर अब भी काफी विकास होना बाकी है जिसके लिए हमारी सरकार हर जायज़ प्रयास कर रही है. पीएम मोदी कहते हैं कि सरकार अब भी करोड़ों लोगों को बैंकिंग व्यवस्था में लाने में नाकाम है मगर आने वाले समय में हम गाँव-गाँव की जनता को बैंकिंग व्यवस्था से जोड़ेंगे.

Must Read

spot_img