सिद्धू पर अकाली दल का तीखा हमला, ‘देश प्राथमिकता में है या नहीं’

नई दिल्लीः पाकिस्तान स्थित खालिस्तान समर्थक अलगाववादी नेता गोपाल सिंह चावला की ओर से पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के साथ खींची गई तस्वीर सोशल मीडिया पर साझा करने पर सियासी उबाल आ गया है। शिरोमणि आकाली दल ने गुरुवार को तीखा प्रहार करते हुए सिद्धू से पूछा कि उनकी प्राथमिकता में देश है या नहीं? पाकिस्तान सिख गुरुद्वारा प्रबंधक समिति (पीएसजीपीसी) के महासचिव गोपाल सिंह चावला ने गुरुवार को फेसबुक पेज पर अपनी तथा सिद्धू की कथित तस्वीर साझा की। खालिस्तान समर्थक चावला को पाक सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा के साथ बुधवार को करतारपुर गलियारे के शिलान्यास समारोह में हाथ मिलाते हुए देखा गया था।

इस पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने कहा,अमृतसर (निरंकारी भवन पर) में 18 नवंबर को हुए आतंकी हमले और गोपाल चावला के बीच संबंध है। अमृतसर सिद्धू निर्वाचन क्षेत्र है। अगर सिद्धू उसके साथ हाथ मिलाते हैं या उसके साथ कुछ करते हैं, तो उन्हें बताना होगा कि उनकी प्राथमिकता देश है या कुछ और? सुखबीर ने कहा कि सिद्धू को यह पता होना चाहिए कि पंजाब नशे के कारोबार के पीछे पाकिस्तान का हाथ है। हमारे युवाओं को मारे जाने के पीछे जनरल बाजवा हैं, जिनसे वह हाथ मिलाते हैं।

कांग्रेस का पलटवार

कांग्रेस नेता राज कुमार वेरका ने शिरोमणि अकाली दल पर पलटवार करते हुए कहा कि पार्टी ने शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष गोबिंद सिंह लौंगोवाल के खिलाफ क्यों नहीं कार्रवाई की, जबकि उनकी कथित तस्वीर भी चावला के साथ सोशल मीडिया में दिखाई दी थी। इस बीच, दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधन समिति के पूर्व प्रमुख परमजीत सिंह सरना ने दावा किया कि सिद्धू ने कई बार चावला की अनदेखी की। लेकिन अमृतसर के अटारी में चावला सिद्धू के साथ एक तस्वीर खिंचवाने में कामयाब रहा। बता दें कि सिद्धू, लौंगोवाल और सरना ने पाकिस्तान में शिलान्यास समारोह में भाग लिया था।

सिद्धू ने विवाद को तव्वजो नहीं दिया
पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने खालिस्तान समर्थक गोपाल सिंह चावला के साथ आई तस्वीर के मुद्दे को तव्वजों नहीं दिया है। पाकिस्तान से लौटने पर पत्रकारों से बातचीत में सिद्धू ने कहा, उन्होंने वहां काफी प्यार जताया। हर दिन दस हजार तस्वीरें ली जाती हैं। उनमें चावला या चीमा कौन है, मैं नहीं जानता।

%d bloggers like this: