सुषमा स्वराज के चुनाव न लड़ने के फैसले का पति ने किया धन्यवाद

नई दिल्लीः विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के पति स्वराज कौशल ने मंगलवार को उनके 2019 लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने के फैसले का स्वागत किया। उन्होंने सिलसिलेवार ट्वीट में कहा, मैडम (सुषमा स्वराज) अब और चुनाव नहीं लड़ने के आपके फैसले के लिए बहुत बहुत धन्यवाद। मुझे याद है कि एक वक्त ऐसा आया था, जब मिल्खा सिंह ने दौड़ना बंद कर दिया था।

उन्होंने कहा, यह दौड़ 1977 से शुरू हुई थी…इसे 41 साल हो गए। आपने लगातार 11 चुनाव लड़े हैं। मतलब आपने 1977 के बाद से सभी चुनाव लड़े हैं। सिर्फ दो बार 1991 और 2004 में चुनाव नहीं लड़ा। कौशल ने कहा, आप लोकसभा में चार बार, राज्यसभा में तीन बार और राज्य विधानसभा में तीन बार निर्वाचित हुईं। आप 25 साल की उम्र से चुनाव लड़ रही हैं और 41 साल चुनाव लड़ना एक मैराथन की तरह है। उन्होंने कहा, मैडम मैं आपके पीछे बीते 46 वर्षों से भाग रहा हूं। मैं अब 19 साल का नहीं रहा। कृपया मेरी भी सांस फूल चुकी है। धन्यवाद।

याद दिला दें कि केंद्रीय विदेश मंत्री और बीजेपी की दिग्गज नेता सुषमा स्वराज ने ऐलान किया है कि वह अगले वर्ष होने वाला लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी। मध्य प्रदेश के इंदौर में एक चुनावी सभा को संबोधित करने के दौरान सुषमा स्वराज ने यह घोषणा की। उन्होंने कहा कि ‘मैंने तय कर लिया है कि अगला लोकसभा चुनाव नहीं लडूंगी, लेकिन यह पार्टी तय करेगी।’

उन्होंने कहा कि ‘मैंने पार्टी को अपनी बात कह दी है।’ उन्होंने स्वास्थ्य खराब होने की वजह से चुनाव न लड़ने का फैसला किया है। सुषमा स्वराज बीजेपी की कद्दावर नेता हैं और मोदी सरकार में बड़ा कद रखती हैं। वह इस समय मध्य प्रदेश के विदिशा से सांसद हैं।

%d bloggers like this: