राजद के राजभवन मार्च के दौरान एक आरक्षी घायल

Posted On by & filed under बिहार, राजनीति, राज्य से, राष्ट्रीय

बिहार के भागलपुर जिला में सृजन नामक एक स्वयंसेवी संस्था द्वारा करोडों रूपये के सरकारी राशि घोटाला को लेकर प्रदेश की मुख्य विपक्षी पार्टी राजद के पटना​ स्थित राजभवन मार्च के दौरान पथराव के कारण एक पुलिसकर्मी जख्मी हो गया। राजद युवा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष कारी शोएब ने हालांकि इस मार्च को रोकने के लिए… Read more »

लालू ने बेनामी संपत्ति अर्जित करने में राबर्ट वाड्रा को पी​छे छोड दिया— सुशील मोदी

Posted On by & filed under बिहार, राजनीति, राज्य से, राष्ट्रीय

बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने राजद प्रमुख लालू प्रसाद परिवार पर एक और ‘बेनामी’ संपत्ति अर्जित करने का आरोप लगाते हुए आज कहा कि लालू ने ऐसी संपत्ति अर्जित करने में राबर्ट वाड्रा को पीछे छोड दिया है । लालू और उनके परिवार के अन्य सदस्यों के द्वारा ‘बेनामी’ संपत्ति अर्जित किए जाने… Read more »

बिहार: आरा में मुहर्रम के जुलूस के दौरान झड़प में एक दर्जन से ज्यादा लोग जख्मी

Posted On by & filed under बिहार, राष्ट्रीय

बिहार के आरा जिले में मुहर्रम के जुलूस के दौरान दो गुटों के बीच हुई झड़प में एक दर्जन से ज्यादा लोग जख्मी हो गए और कुछ वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया । अधिकारियों ने जिले में आज 72 उपद्रवियों को गिरफ्तार किया और 500 अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया ।… Read more »

माओवादियों ने सौर उर्जा संयंत्र को विस्फोटक लगाकर उड़ाया

Posted On by & filed under अपराध, बिहार, राष्ट्रीय

बिहार के गया जिले के आमस थाना क्षेत्र में स्थित एक सौर उर्जा संयंत्र को माओवादियों ने कल रात विस्फोटक लगाकर उड़ा दिया। अपर पुलिस अधीक्षक :अभियान: अरूण कुमार सिंह ने आज बताया कि प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के हथियारबंद दस्ते ने लेवी :अवैध राशि: नहीं देने पर बीते रात्रि आमस थाना क्षेत्र स्थित… Read more »

सुशील ने तेजस्वी से बंगला खाली करने को कहा

Posted On by & filed under बिहार, राजनीति, राज्य से, राष्ट्रीय

पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव को आवंटित बंगले को आगे भी जारी रखे जाने की गुहार को राज्य सरकार ने खारिज कर दिया है। इसके बाद वर्तमान उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने बिना कोई ‘क्षति’ पहुंचाए बंगला जल्द खाली करने को कहा है। बिहार की पिछली महागठबंधन सरकार में उपमुख्यमंत्री रहे तेजस्वी को 5… Read more »

भागलपुर में सृजन घोटाले को लेकर दायर जनहित याचिका को पटना उच्च न्यायालय ने खारिज किया

Posted On by & filed under अपराध, बिहार, राजस्थान, राज्य से

पटना उच्च न्यायालय ने भागलपुर जिले में करोड़ों रुपये की सरकारी राशि के गबन से जुड़े सृजन घोटाले को लेकर दायर एक जनहित याचिका को आज खारिज कर दिया। मुख्य न्यायाधीश राजेंद्र मेनन और न्यायमूर्ति ए. के. उपाध्याय की खंडपीठ ने संक्षिप्त सुनवायी के बाद आज उक्त जनहित याचिका को खारिज कर दिया। दिवाकर यादव… Read more »

बिहार के 306 कालेज में वाई-फाई सुविधा पहुंची

Posted On by & filed under बिहार, राजनीति, राष्ट्रीय

बिहार सरकार के सात निश्चय कार्यक्रम के अंतर्गत प्रदेश के 306 कालेज में अब तक वाई-फाई सुविधा पहुंच गयी है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ आज सूचना प्रौद्योगिकी विभाग की उच्चस्तरीय समीक्षात्मक बैठक के बाद मुख्य सचिव अंजनी कुमार सिंह ने बताया कि सात निश्चय के अन्तर्गत कालेजों में वाई-फाई की सुविधा उपलब्ध करायी जानी… Read more »

ममता, अखिलेश, शरद यादव लालू की विशाल रैली में पहुंचे

Posted On by & filed under बिहार, राजनीति, राष्ट्रीय

भाजपा के विरुद्ध विपक्षी एकता का प्रदर्शन करते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव समेत कई दिग्गज नेताओं ने आज यहां लालू प्रसाद की महारैली में मंच साझा किया। राजद प्रमुख लालू प्रसाद पहले ही कह चुके हैं कि ‘भाजपा भगाओ, देश बचाओ’ रैली 2019 के लोकसभाचुनाव में भाजपा नीत… Read more »

प्रधानमंत्री ने किया बाढ़ प्रभावित बिहार का हवाई सर्वेक्षण, 500 करोड़ रुपये की राहत राशि की घोषणा

Posted On by & filed under बिहार, राष्ट्रीय

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार के बाढ़ प्रभावित इलाकों का आज हवाई सर्वेक्षण किया और राज्य के लिए 500 करोड़ रुपये के तत्काल राहत की घोषणा की। इसके अलावा आपदा में मारे गए लोगों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये देने की भी घोषणा की। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) के अनुसार मोदी ने यह भी कहा… Read more »

आभास नहीं था मैं भाजपा से हाथ मिलाऊंगा: नीतीश कुमार ने किया दावा

Posted On by & filed under बिहार, राजनीति, राष्ट्रीय

कई लोग यह मान सकते हैं कि भाजपा के साथ आने के नीतीश कुमार के निर्णय पर काम महीनों से नहीं तो सप्ताहों से जरूर चल रहा था लेकिन बिहार के मुख्यमंत्री ने इस बात पर जोर दिया है कि उन्हें स्वयं इसका आभास नहीं था कि वह राजग में वापसी करेंगे तथा भाजपा ने… Read more »