जम्मू-कश्मीर सरकार ने ‘सौभाग्य’ शुरू किया

Posted On by & filed under राज्य से, राष्ट्रीय

जम्मू-कश्मीर में गरीब परिवारों को निशुल्क बिजली का कनेक्शन उपलब्ध करवाने के लिए प्रदेश सरकार ने सौभाग्य (सहज बिजली हर घर योजना) शुरू की है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की महत्वाकांक्षी योजना सौभाग्य के तहत दिसंबर 2018 तक चार करोड़ गरीब परिवारों को बिजली मुहैया कराने का लक्ष्य है। राज्य के उपमुख्यमंत्री निर्मल सिंह ने कल… Read more »

मुख्यमंत्री ने स्कल्पचर पार्क का उद्घाटन किया

Posted On by & filed under राजनीति, राजस्थान, राज्य से, राष्ट्रीय

राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने कल यहां नाहरगढ़ किले के माधवेंद्र पैलेस में बने ‘दी स्कल्पचर पार्क’ का लोकार्पण किया। राजे ने लोकार्पण कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि ‘दी स्कल्पचर पार्क’ में दर्शायी जाने वाली कलाकृतियां हमारी अनूठी विरासत की झलक हैं। उन्होंने कहा कि कला और रचनात्मकता का ऐसा संग्रह जयपुर… Read more »

कश्मीर में मुठभेड़ में तीन आतंकवादी ढेर

Posted On by & filed under अपराध, राज्य से, राष्ट्रीय

उत्तर कश्मीर के हंदवाड़ा इलाके में आज सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में तीन आतंकवादियों को मार गिराया। राज्य के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) एस पी वैद्य ने बताया कि मारे गये आतंकवादी पाकिस्तान के लग रहे थे। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में पुख्ता खुफिया सूचना मिली… Read more »

राजस्थान के कई हिस्सों में हल्की बारिश

Posted On by & filed under राजस्थान, राज्य से, राष्ट्रीय

राजस्थान के कई हिस्सों में पिछले 24 घंटों के दौरान हल्की बारिश होने से प्रदेश में ठंडक बढ़ गयी है। मौसम विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान श्रीगंगानगर में 7.7 मिलीमीटर, जैसलमेर में 4.8, बीकानेर में 2.8, माउंट आबू में 2.4, जोधपुर में 2.2, बाड़मेर में 2.1, फलौदी में 1.4,… Read more »

जम्मू-कश्मीर में आया 4.5 तीव्रता का भूकंप

Posted On by & filed under राज्य से, राष्ट्रीय

जम्मू-कश्मीर में आज तड़के मध्यम तीव्रता का भूकंप का झटका महसूस किया गया। रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 4.5 मापी गयी। भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) के राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के अनुसार तड़के चार बजकर 28 मिनट पर भूकंप आया। इसकी गहराई सतह से 33 किलोमीटर थी। भूकंप की वहज से फिलहाल जान-माल के किसी… Read more »

गुजरात चुनाव : दोपहर तक 30.31 फीसदी मतदान

Posted On by & filed under राजनीति, राज्य से, राष्ट्रीय

गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण के तहत सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात की 89 सीटों पर आज दोपहर तक 30 फीसदी से अधिक मतदान हुआ। निर्वाचन आयोग द्वारा जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार, सुबह 8 बजे से दोपहर के 12 बजे के बीच 30.31 फीसदी मतदाताओं ने वोट डाले। मतदान शाम 5 बजे तक चलेगा।… Read more »

शिअद ने धरना वापस लिया

Posted On by & filed under राजनीति, राज्य से, राष्ट्रीय

विपक्षी शिरोमणि अकाली दल ने पंजाब में विभिन्न स्थानों पर जारी अपने धरने को आज वापस ले लिया। इससे पहले कांग्रेस की अगुवाई वाली राज्य सरकार ने शिअद नेताओं और कार्यकर्ताओं पर दर्ज ‘झूठे’ मामलों को वापस लेने सहित उनकी मांगों को स्वीकार करने को लेकर सहमति जताई। धरने के दौरान पार्टी द्वारा कई राजमार्गों… Read more »

गुजरात में पहले चरण का मतदान कल

Posted On by & filed under राजनीति, राज्य से, राष्ट्रीय

गुजरात में विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए कल सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात की 89 सीटों पर मतदान होगा । इन सीटों पर कुल 977 उम्मीदवार अपनी चुनावी किस्मत आजमा रहे हैं । कड़े मुकाबले वाले दूसरे चरण के लिए मतदान 14 दिसंबर को होगा। इन चुनावों के जरिए भाजपा जहां पांचवी बार सत्ता… Read more »

राजपाल यादव ने केजरीवाल से मुलाकात की

Posted On by & filed under दिल्ली, राज्य से, राष्ट्रीय

अभिनेता राजपाल यादव ने आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की तथा प्रदेश की आप सरकार के कार्यकाल में राष्ट्रीय राजधानी के सरकारी स्कूलों एवं अस्पतालों की ‘‘बेहतरीन’’ व्यवस्था की तारीफ की । राजपाल के हवाले से सरकार की ओर से जारी बयान में कहा गया है, ‘‘दिल्ली के सरकारी स्कूलों को देख… Read more »

जीडी बिरला सेंटर फार एजुकेशन में कक्षाएं बहाल

Posted On by & filed under अपराध, पश्चिम बंगाल, राज्य से, राष्ट्रीय

नाबालिग लड़की के कथित यौन उत्पीड़न की पृष्ठभूमि में स्कूल प्रबंधन और अभिभावकों के बीच प्रधानाचार्य को हटाने की मांग को लेकर हुए समझौते के बाद एक सप्ताह से बंद जी डी बिरला सेंटर फार एजुकेशन में कक्षाएं आज बहाल हो गयीं । स्कूल प्रबंधन कमेटी के एक प्रवक्ता ने पीटीआई-भाषा को बताया कि सीनियर… Read more »