जम्मू एवं कश्मीर में पुलिस अधिकारी लापता, हिजबुल मुजाहिद्दीन से जुड़ा

Posted On by & filed under राजनीति, राज्य से

नई दिल्ली : जम्मू-कश्मीर में पंपोर पुलिस थाने से एके-47 राइफल के साथ गायब होने वाला विशेष पुलिस बल (एसपीओ) का एक अधिकारी हिजबुल मुजाहिदीन संगठन में शामिल हो गया है।हिजबुल के प्रवक्ता बुरहान-उद्दीन ने स्थानीय समाचार एजेंसी को बताया कि इरफान अहमद डार समूह में भर्ती हो गया है। प्रवक्ता ने कहा, पुलवामा जिले… Read more »

भोपाल में दबंगों की दबंगई, दलित किसान को जिंदा जलाया

Posted On by & filed under अपराध, राज्य से, समाज

नई दिल्ली :मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के नजदीकी गांव परसोरिया में दबंगों ने दलित किसान को जिंदा जला दिया। पुलिस ने चार आरोपियों को हिरासत में लिया है। यह मामला बैरसिया थाने के परसोरिया गांव में गुरुवार का है। यहां का दलित किसान किशोरी लाल (60) अपने खेत पर पहुंचा तो उसने देखा कि… Read more »

केरल में मुस्लिमों ने बड़े उत्साह के साथ मनायी ईद

Posted On by & filed under राज्य से

नई दिल्ली : पूरे केरल में शुक्रवार को उत्साह के साथ मुस्लिमों ने ईद मनाई। भारी बारिश ने खासकर उत्तरी मुस्लिम बहुल जिलों में, उत्साह थोड़ा कम करने का काम किया, कुछ लोगों को घरों के अंदर ही रहने के लिए मजबूर होना पड़ा।पलायम जुमा मस्जिद के मुख्य इमाम ने यहां उमड़ी भीड़ को संबोधित करते… Read more »

दिल्ली में सांस लेना हुआ मुहाल, चारों तरफ फैली धूल

Posted On by & filed under दिल्ली, राज्य से

नई दिल्ली: दिल्ली एनसीआर में बुधवार को अचानक से गर्मी व धूल में बढ़ोतरी देखने को मिली। यह धूल राजस्थान, ईरान और अफगानिस्तान से हवाओं के जरिए आई। यहां तक कि गुरुवार को एनसीआर पर धूल की चादर बनी रही और न्यूनतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। यह मौसम के औसत तापमान से पांच… Read more »

उषा मार्टिन विश्वविद्यालय में पर्यावरण दिवस पर छात्रों ने पौधे लगाकर लोगों से पर्यावरण बचाने की अपील

Posted On by & filed under राज्य से

रांची : आज यानी 5 जून को विश्व पर्यावरण दिवस है। इस बार भारत इस की मेजबानी कर रहा है। इस साल की विश्व पर्यावरण दिवस की थीम ‘प्लास्टिक प्रदूषण को हराएं’ हैं। आज के दिन लोगों को पर्यावरण की सुरक्षा और संरक्षण के प्रति जागरूक किया जाता है। आज जिस गति से मनुष्य तेल,… Read more »

हिमालयन विश्वविद्यालय में छात्रों ने पौधे लगाकर पर्यावरण बचाने का दिया संदेश

Posted On by & filed under राज्य से

ईटानगर : 5 जून विश्व पर्यावरण दिवस के रूप में समूचे विश्व में मनाया जा रहा है ।इस बार विश्व पर्यावरण दिवस का वैश्विक स्तर पर आयोजन भारत द्वारा किया जा रहा है । विश्व पर्यावरण दिवस 2018 का थीम प्लास्टिक प्रदूषण से निजात रखा गया है। । आज के दिन लोगों को पर्यावरण की… Read more »

उत्तर प्रदेश में लखीमपुर खीरी रहा सबसे ठंडा

Posted On by & filed under उत्तर प्रदेश, राज्य से, राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश में में कहीं कम तो कहीं ज्यादा कोहरे की परत छायी रही जबकि नेपाल सीमा से लगा लखीमपुर खीरी पिछले चौबीस घंटों में सबसे ठंडा रहा । मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि लखीमपुर खीरी में सबसे कम 5.8 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया । अधिकारी ने बताया कि… Read more »

10 मतों से गिरा विपक्ष का अविश्वास प्रस्ताव

Posted On by & filed under राजनीति, राज्य से, राष्ट्रीय

छत्तीसगढ़ विधानसभा में लगभग 19 घंटे तक चर्चा के बाद रमन सिंह मंत्रिमंडल के खिलाफ विपक्ष का अविश्वास प्रस्ताव 10 मतों से गिर गया। विधानसभा में राज्य की मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस मुख्यमंत्री रमन सिंह और उनके मंत्रिमंडल के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाई थी। सदन में शुक्रवार को दोपहर 12 बजे अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा… Read more »

न्यायपालिका से इंसाफ मिलने की उम्मीद : लालू

Posted On by & filed under बिहार, राजनीति, राज्य से, राष्ट्रीय

राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने आज चारा घोटाले के देवघर कोषागार से जुड़े एक मामले में अदालत में पेश होने से पूर्व कहा कि भाजपा सकारात्मक राजनीति करने वालों के खिलाफ है लेकिन हम उसे नहीं छोड़ेंगे। हमें न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है कि हमें इंसाफ मिलेगा। लालू ने आज चारा घोटाले से जुड़े… Read more »

गुर्जर सहित पांच जातियों को एक प्रतिशत और आरक्षण

Posted On by & filed under राजनीति, राजस्थान, राज्य से, राष्ट्रीय

राजस्थान सरकार ने गुर्जर ,बंजारा, गाडिया लुहार, रायका और गडरिया जातियों को अन्य पिछडा वर्ग :ओबीसी: के अलावा अत्यन्त पिछड़ा वर्ग के तहत और एक प्रतिशत आरक्षण देने का निर्णय लिया है। संसदीय कार्य मंत्री राजेन्द्र राठौड ने आज यह जानकारी देते हुए बताया कि मंत्रिमंडल से कल सर्कुलर के जरिये मंजूरी मिलने के बाद… Read more »