उत्तर प्रदेश में लखीमपुर खीरी रहा सबसे ठंडा

Posted On by & filed under उत्तर प्रदेश, राज्य से, राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश में में कहीं कम तो कहीं ज्यादा कोहरे की परत छायी रही जबकि नेपाल सीमा से लगा लखीमपुर खीरी पिछले चौबीस घंटों में सबसे ठंडा रहा । मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि लखीमपुर खीरी में सबसे कम 5.8 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया । अधिकारी ने बताया कि… Read more »

10 मतों से गिरा विपक्ष का अविश्वास प्रस्ताव

Posted On by & filed under राजनीति, राज्य से, राष्ट्रीय

छत्तीसगढ़ विधानसभा में लगभग 19 घंटे तक चर्चा के बाद रमन सिंह मंत्रिमंडल के खिलाफ विपक्ष का अविश्वास प्रस्ताव 10 मतों से गिर गया। विधानसभा में राज्य की मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस मुख्यमंत्री रमन सिंह और उनके मंत्रिमंडल के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाई थी। सदन में शुक्रवार को दोपहर 12 बजे अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा… Read more »

न्यायपालिका से इंसाफ मिलने की उम्मीद : लालू

Posted On by & filed under बिहार, राजनीति, राज्य से, राष्ट्रीय

राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने आज चारा घोटाले के देवघर कोषागार से जुड़े एक मामले में अदालत में पेश होने से पूर्व कहा कि भाजपा सकारात्मक राजनीति करने वालों के खिलाफ है लेकिन हम उसे नहीं छोड़ेंगे। हमें न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है कि हमें इंसाफ मिलेगा। लालू ने आज चारा घोटाले से जुड़े… Read more »

गुर्जर सहित पांच जातियों को एक प्रतिशत और आरक्षण

Posted On by & filed under राजनीति, राजस्थान, राज्य से, राष्ट्रीय

राजस्थान सरकार ने गुर्जर ,बंजारा, गाडिया लुहार, रायका और गडरिया जातियों को अन्य पिछडा वर्ग :ओबीसी: के अलावा अत्यन्त पिछड़ा वर्ग के तहत और एक प्रतिशत आरक्षण देने का निर्णय लिया है। संसदीय कार्य मंत्री राजेन्द्र राठौड ने आज यह जानकारी देते हुए बताया कि मंत्रिमंडल से कल सर्कुलर के जरिये मंजूरी मिलने के बाद… Read more »

पंजाब, हरियाणा में सर्द रहेगा मौसम

Posted On by & filed under राज्य से, राष्ट्रीय

पंजाब और हरियाणा के कई हिस्सों में न्यूनतम तापमान सामान्य से कुछ डिग्री ऊपर रहने के बावजूद वहां मौसम बहुत सर्द रहेगा। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि कई हिस्से धुंध की चादर से ढके रहे जिससे लोगों को असुविधा उठानी पड़ी। अंबाला, करनाल, लुधियाना और पटियाला जैसे कुछ इलाकों में गहरी धुंध… Read more »

कोलकाता में वायु प्रदूषण खतरनाक स्तर पर

Posted On by & filed under पश्चिम बंगाल, राज्य से, राष्ट्रीय

कोलकाता में अमेरिकी वाणिज्य दूतावास की वायु गुणवत्ता रिपोर्ट के मुताबिक शहर के पार्क स्ट्रीट इलाके में पीएम 2.5 का स्तर मंगलवार को दिल्ली के चाणक्यपुरी इलाके के प्रदूषण के स्तर को भी पार कर गया। पर्यावरणविदों और यहां के लोगों ने इस पर चिंताएं जताई हैं। वाणिज्य दूतावास की वेबसाइट पर उपलब्ध रिपोर्ट में… Read more »

हिंसा खत्म करने के लिए सिविल सोसाइटी और सरकार को मिलकर काम करना चाहिए: महबूबा मुफ्ती

Posted On by & filed under राजनीति, राज्य से, राष्ट्रीय

जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने मुठभेड़ के दौरान हुई एक युवती की मौत पर दुख जाहिर करते हुए कहा कि राज्य में हिंसा को समाप्त करने के लिए सरकार और सिविल सोसाइटी को साथ मिलकर काम करना चाहिए। शोपियां जिले में कल सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में रूबी नाम की युवती… Read more »

पंजाब से पटना साहिब के लिए विशेष ट्रेनें

Posted On by & filed under राज्य से, राष्ट्रीय

सिखों के दसवें गुरु गुरुगोविंद सिंह की 350 वीं जयंती पर श्रद्धालुओं को पंजाब से पटना साहिब तक ले जाने-लाने के लिए विशेष ट्रेन चलाने का रास्ता साफ हो गया। मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के निर्देश के बाद पंजाब सरकार ने भारतीय रेल से अमृतसर, बठिंडा और पटियाला से पटना साहिब के लिए विशेष ट्रेनें चलाने… Read more »

ममता ने हार्दिक पटेल को बधाई दी

Posted On by & filed under पश्चिम बंगाल, राजनीति, राज्य से, राष्ट्रीय

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज पाटीदार नेता हार्दिक पटेल को गुजरात विधानसभा चुनाव में उनके ‘‘जबर्दस्त काम’’ के लिए बधाई दी। उन्होंने यहां राज्य सचिवालय में पत्रकारों से कहा, ‘‘उन्होंने (पटेल) कम उम्र में (गुजरात चुनाव में) में अच्छा काम किया है। मैंने उन्हें फोन करके उनके उल्लेखनीय कार्य के लिए बधाई… Read more »

राजौरी में हथियार, गोला-बारूद का जखीरा बरामद

Posted On by & filed under राज्य से, राष्ट्रीय

सेना और पुलिस ने जम्मू कश्मीर के राजौरी के गमीर-मुगला इलाके में एक संयुक्त अभियान के दौरान भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किए। सेना के एक अधिकारी ने बताया कि एक खुफिया सूचना के बाद कल शाम शुरू किये गये एक अभियान के दौरान एक एके-47 राइफल और एक रॉकेट प्रोपेल्ड ग्रेनेड (आरपीजी)… Read more »