आज पीएम देंगे देश को सबसे बड़ी सौगात, लाखों लोगों को मिलेगा रोजगार

नई दिल्ली : देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश के नोएडा में दुनिया की सबसे बड़ी मोबाइल फैक्ट्री का उद्घाटन करेंगे । जी हां, नोएडा के सेक्टर-81 में सैमसंग कंपनी की नई यूनिट का उद्घाटन किया जायेगा। इस उद्घाटन समारोह के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी के अलावा मुख्य अतिथि के तौर पर दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे शामिल होंगे। इसके अलावा यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और बड़ी संख्या में राजनेता और विदेशी मेहमान भी कार्यक्रम में शिरकत करेंगे।

दुनिया का सबसे बड़ा मोबाइल फोन फैक्ट्री होगी

कोरियाई कंपनी का भारत में ये अब तक सबसे बड़ा निवेश है। जानकारी के मुताबिक, इस कामनी में पांच हजार करोड़ का निवेश किया गया है। सैमसंग की नई फ़ैक्टरी में सालाना 12 करोड़ मोबाइल फोन बनाने का लक्ष्य रखा गया है। साथ ही यूपी सरकार की तरफ से जीएसटी में भी छूट का वादा किया गया है।

नोएडा में होगा दुनिया का सबसे बड़ा मोबाइल फैक्ट्री

कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स के मामले में दुनिया के मानचित्र पर सबसे बड़ी मोबाइल फैक्ट्री होने का टैग राज्य उत्तर प्रदेश के शहर नोएडा के नाम होगा। 35 एकड़ में फैली सैमसंग फैक्‍ट्री से 70 हजार लोगों को रोजगार मिलेगा। आपको बता दें कि सबसे पहले 1990 पहला इलेक्ट्रॉनिक विनिर्माण केंद्र की स्थापना की गयी थी।जिसमें 1997 में टीवी बनना शुरू हुआ मौजूदा मोबाइल विनिर्माण इकाई 2005 में लगाई गई। 35 एकड़ में फैली सैमसंग फैक्‍ट्री से को रोजगार मिलने के आसार हैं।

Leave a Reply

%d bloggers like this: