हरियाणा के कृषि, पंचायत एवं विकास मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने जिलावासियों से आह्वान किया कि वे आपसी भाईचारे को कायम रखते हुए एक दूसरे के प्रति विश्वास पैदा करें और एकता के सूत्र में बंधते हुए झज्जर में अमन चैन कायम रखें। श्री धनखड़ रविवार को झज्जर में अपने कार्यालय में बुलाई गई सर्वजातीय बैठक में जिले में शांति व्यवस्था कायम रखने की अपील कर रहे थे। उन्होंने कहा कि वे जिले की जनता को आश्वस्त करते हैं कि वे हर कदम पर 36 बिरादरी के साथ खड़े हैं। उन्होंने कहा कि राजनीति बहुत छोटी चीज है जबकि समाज का स्थान राजनीति से बड़ा है।
पंचायत एवं विकास मंत्री श्री धनखड़ ने कहा कि वे झज्जर में पीडि़त लोगों से मिले हैं और उनके द्वारा व्यक्त की गई नाराजगी पर उन्हें भरोसा दिलाते हैं कि उनके साथ न्याय होगा और उनके नुकसान की भरपाई तत्परता से सरकार द्वारा की जाएगी। उन्होंने बताया कि सरकार की ओर से उपद्रव के दौरान मरे निर्दोष व्यक्तियों को 10 लाख रूपए की आर्थिक सहायता के साथ-साथ सरकारी नौकरी दी जाएगी और आगजनी के कारण हुए नुकसान का भी मुआवजा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि गत दिनों घटित दुर्भायपूर्ण और दुखद घटनाओं से जान-माल की काफी हानि हुई है ऐसे में हम सभी की जिम्मेवारी बनती है कि सभी पीडि़त परिवारों के साथ सहानुभूति रखते हुए अधिक से अधिक आर्थिक सहयोग दें।
मंत्री ने एक माह का वेतन देकर पीडि़त परिवारों के लिए दिया सहयोग
श्री धनखड़ ने झज्जर में हुए नुकसान की भरपाई के लिए रविवार को अपना एक माह का वेतन देते हुए सभी को पीडि़तों की आर्थिक सहायता के लिए आगे आने का आह्वान किया। कृषि मंत्री द्वारा दिए गए वेतन की पहल पर बैठक में उपस्थित व्यक्तियों द्वारा भी सहयोग राशि दी है। उन्होंने झज्जर में महापुरूषों की प्रतिमा को खंडित होने से स्वयं को आहत बताते हुए इनका पुन:निर्माण अपनी ऐच्छिक निधि से कराने की बात कही। उन्होंने कहा कि झज्जर जिले की 36 बिरादरी एक है और एक रहेगी। हाल ही में घटित हुई दुर्भायपूर्ण घटना से हम आहत हैं किंतु अब मिलकर दोबारा भाईचारा कायम रखेंगे और शांति बहाली में सभी सक्रिय रूप से आगे आएंगे। उन्होंने कहा कि समाज की एकता के लिए वे तत्पर हैं और समाज को विघटित करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने समाज के हर वर्ग के लोगों से अपील की है कि जिले में सौहार्दपूर्ण वातावरण बनाने में एकजुटता दिखाएं और भाईचारा बनाए रखें।
प्रदेश की हर पंचायत देगी मुख्यमंत्री राहत कोष में सहयोग
प्रदेश के पंचायत विकास मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने हरियाणा प्रदेश की सभी ग्राम पंचायतों से अपील की है कि पिछले दिनों प्रदेश में जो हुआ उसके लिए 36 बिरादरी एकजुटता के साथ मुख्यमंत्री राहत कोष में दान देें। उन्होंने कहा कि प्रदेश के लोगों को वे विश्वास दिलाते हैं कि सभी पंचायतों से हर वर्ग से सहयोग लिया जा रहा है और पंचायत प्रतिनिधियों के माध्यम से हरियाणा मुख्यमंत्री राहत कोष में दान देकर प्रभावित लोगों को राहत पहुंचाने का काम किया जाएगा। उन्होंने प्रदेश के सभी नागरिकों, स्वयंसेवी और सामाजिक संगठनों, दानवीरों, धर्मार्थ संस्थाओं से अपील की है कि वे हरियाणा मुख्यमंत्री राहत कोष में अधिक से अधिक सहयोग दें। दान की यह राशि प्रभावित लोगों को राहत पहुंचाने पर खर्च की जाएगी।

????????????????????????????????????
????????????????????????????????????

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *