दीप्ति नवल को चुनौतीपूर्ण किरदार नहीं मिलने का बेहद अफसोस

बई: बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री2016_3image_14_18_029392000deepti-naval_640x480_81442907820-ll है। दीप्ति नवल को फिल्म इंडस्ट्री में आये हुये तीन दशक से अधिक का समय हो गया है लेकिन उन्हें करियर में वो चुनौती नहीं मिली, जिसकी उन्हें तलाश थी।

दीप्ति ने कहा ‘‘ इंडस्ट्री में काम करते हुए काफी समय हो गया लेकिन फिर भी इस बात का अफ़सोस है कि जिस तरह के चुनौतीपूर्ण किरदार मैं करना चाहती थी वो न मिलकर मुझे छोटे किरदार मिले, जो मैं कभी नहीं करना चाहती थी।’’  दीप्ति को हाल ही में स्टार स्क्रीन की ओर से फिल्म ‘एनएच 10’के लिए सर्वश्रेष्ठ सह कलाकार का पुरस्कार मिला है।

दीप्ति ने कहा, ‘‘मैं खलनायिका के किरदार के लिए तैयार नहीं थी क्योंकि ऐसा कुछ पहले नहीं मिला था लेकिन जब मैंने इसे करना शुरू किया तो अच्छा लगा। मुझे लगता है मैं हर तरह का किरदार करने को तैयार हूँ क्योंकि इतने साल काम करने के बाद भी ऐसा लगता है कि मुझे वो चुनौतीपूर्ण किरदार नहीं मिले जो मेरी अभिनय की भूख शांत करते।’’  दीप्ति ने कहा, ‘‘मैंने अपने जीवन में कई प्रयास किए। चित्रकारी, अभिनय, लेखन लेकिन संगीत सीखने का शौक़ कभी पूरा नहीं हो पाया और इसके लिए मैं अपनी लापरवाही को जिम्मेदार ठहराती हूँ। मैंने अभिनय और बाकी चीकाों को ज्यादा तवका्काो दी और संगीत सीखने की इच्छा हमेशा दबाए रखी पर इस उम्र में आकर लगता हैं कि मैंने संगीत क्यों नहीं सीखा।’’

 

Leave a Reply

%d bloggers like this: