पीएम मोदी करेंगे काठमांडू में अटल बिहारी वाजपेयी का सपना पूरा

नई दिल्लीः पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहार वाजपेयी ने नेपाल के प्रसिद्ध पशुपतिनाथ मंदिर में दर्शन के लिए आने वाले तीर्थयात्रियों की सुविधा के लिए एक सर्वसुविधायुक्त धर्मशाला बनाने के लिए कवायाद शुरू की थी। जिसका उद्घाटन आज 14 साल बाद नरेंद्र मोदी करने जा रहे हैं. में के करीब बनी भारत-नेपाल मैत्री धर्मशाला का 31 अगस्त की शाम उद्घाटन करेंगे। साथ ही मोदी भगवान पशुपतिनाथ के दर्शन भी करेंगे।

पशुपतिनाथ एरिया डेवलपमेंट ट्रस्ट के सचिव डॉक्टर प्रदीप ढकाल ने कहा, ”पीएम मोदी 31 अगस्त की शाम इस धर्मशाला का उद्घाटन करेंगे, जिसे दो साल के वक्त में तैयार किया गया है। इसके साथ ही पीएम मोदी पशुपतिनाथ मंदिर के दर्शन भी करेंगे जिसके लिए हम सभी जरूरी तैयारियां कर रहे हैं। उनके जैसे खास मेहमान जब भी आएं उनका स्वागत है और उनके लिए जो भी आवश्यक होगा वो हम करेंगे।” कार्यक्रम में उनके साथ नेपाल के भी मौजूद होंगे।

बंगाल की खाड़ी से सटे मुल्कों को सहयोग संगठन बिमस्टैक के शिखर सम्मेलन में शिरकत के लिए पीएम मोदी 30 और 31 अगस्त को काठमांडू में है। कूटनीतिक कार्यक्रम पूरा करने के बाद पीएम मोदी पशुपतिनाथ धर्मशाला का उद्घाटन करेंगे साथ ही एक एक सभा को भी संबोधित करेंगे।

Leave a Reply

%d bloggers like this: