Home अंतर्राष्ट्रीय पीएम मोदी करेंगे काठमांडू में अटल बिहारी वाजपेयी का सपना पूरा

पीएम मोदी करेंगे काठमांडू में अटल बिहारी वाजपेयी का सपना पूरा

नई दिल्लीः पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहार वाजपेयी ने नेपाल के प्रसिद्ध पशुपतिनाथ मंदिर में दर्शन के लिए आने वाले तीर्थयात्रियों की सुविधा के लिए एक सर्वसुविधायुक्त धर्मशाला बनाने के लिए कवायाद शुरू की थी। जिसका उद्घाटन आज 14 साल बाद नरेंद्र मोदी करने जा रहे हैं. पीएम मोदी काठमांडू में पशुपतिनाथ धाम के करीब बनी भारत-नेपाल मैत्री धर्मशाला का 31 अगस्त की शाम उद्घाटन करेंगे। साथ ही मोदी भगवान पशुपतिनाथ के दर्शन भी करेंगे।

पशुपतिनाथ एरिया डेवलपमेंट ट्रस्ट के सचिव डॉक्टर प्रदीप ढकाल ने कहा, ”पीएम मोदी 31 अगस्त की शाम इस धर्मशाला का उद्घाटन करेंगे, जिसे दो साल के वक्त में तैयार किया गया है। इसके साथ ही पीएम मोदी पशुपतिनाथ मंदिर के दर्शन भी करेंगे जिसके लिए हम सभी जरूरी तैयारियां कर रहे हैं। उनके जैसे खास मेहमान जब भी आएं उनका स्वागत है और उनके लिए जो भी आवश्यक होगा वो हम करेंगे।” कार्यक्रम में उनके साथ नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली भी मौजूद होंगे।

बंगाल की खाड़ी से सटे मुल्कों को सहयोग संगठन बिमस्टैक के शिखर सम्मेलन में शिरकत के लिए पीएम मोदी 30 और 31 अगस्त को काठमांडू में है। कूटनीतिक कार्यक्रम पूरा करने के बाद पीएम मोदी पशुपतिनाथ धर्मशाला का उद्घाटन करेंगे साथ ही एक एक सभा को भी संबोधित करेंगे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here