Posted On by &filed under राजनीति.


pm

भारी बारिश के कारण एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का वाराणसी का दौरा स्थगित हो गया। बुधवार रात से शुरु हुयी भारी बारिश के कारण डीरेका मैदान में जलजमाव देख वहां निरीक्षण करने पंहुचे भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डा.लक्ष्मीकान्त वाजपेयी और जिलाधिकारी की रिपोर्ट पर पीएमओ ने कार्यक्रम को स्थगित कर दिया।
बता दे,इसके पूर्व बीते वर्ष के अक्टूबर 2014 में देश के कई हिस्सों में तबाही मचाने वाले सुपर साइकलोन ‘‘हुदहुद’ का प्रकोप बनारस में भी रहा, जो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के रास्ते का रोड़ा बना। ओडिशा के तटवर्ती क्षेत्रों से टकराने के थोड़ी ही देर बाद बनारस और पूर्वाचल में उसका असर दिखायी देने लगा। दोपहर तक साफ मौसम ने अचानक करवट लिया और आसमान में घने बादल छा गये और तेज हवाएं चलनी शुरू हो गयी थी। उस समय बदलते मौसम को देख आनन-फानन में प्रधानमंत्री का दौरा रद किया गया।
इसके बाद 28 जून को प्रधानमंत्री वाराणसी आने वाले थे। उस दिन भी लगातार भारी बारिश के कारण उनका दौरा स्थगित हो गया। वाराणसी न आने पर वे ट््वीट कर वाराणसीवासियों से खेद भी जताया।
बीएचयू के मौसम वैज्ञानिक डॉ. एसएन पांडेय ने बताया सि मानसून रात से ही वाराणसी और पूर्वांचल में प्रवेश कर चूका है। फिलहाल, जोरदार बारिश की संभावना है जो रूकने का नाम नहीं ले रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *