नई दिल्ली: रिकॉर्ड बनते ही हैं टूटने के लिए खेल जगत में ये बात एक दम सटीक बैठती है, पिछले 12 दिनों से क्रिकेट जगत में एक के बाद एक रिकॉर्ड टूट रहें हैं,दरअसल हम बात कर रहें बुधवार को इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम ने टाउंटन में साउथ अफ्रीका के खिलाफ महिला टी-20 इंटरनेशनल का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया.
देखने लायक बात यह रही कि उससे करीब 5 घंटे पहले ही इसी मैदान पर न्यूजीलैंड की महिला क्रिकेट टीम ने इसी साउथ अफ्रीकी टीम के खिलाफ यह रिकॉर्ड बनाया था जो कुछ ही देर कायम रह सका.न्यूजीलैंड ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ एक विकेट पर 216 रन बनाए थे. यह रिकॉर्ड एक ही दिन में दो बार एक ही टीम के खिलाफ टूटा. इंग्लैंड की महिला टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 विकेट पर 250 रनों का महिला टी-20 क्रिकेट में सर्वोच्च स्कोर बनाया.
अपको बता दें साउथ अफ्रीका में खेली जा रही टी-20 ट्राई सीरीज के पहले मुकाबले में मेजबान साउथ अफ्रीका न्यूजीलैंड से मैच खेलने उतरी. यह मैच स्थानीय समयानुसार दोपहर 1:00 बजे शुरू हुआ.
इस मुकाबले में न्यूजीलैंड की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 1 विकेट पर 216 रन बनाए. यह महिला टी-20 क्रिकेट का सर्वोच्च स्कोर था और न्यूजीलैंड ने यह मैच 66 रन से जीत लिया.
कुछ घंटे बाद यानी स्थानीय समयानुसार शाम 5:40 बजे सीरीज का दूसरा मुकाबला इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच खेला गया. इंग्लैंड टीम ने इस मैच में महिला टी-20 क्रिकेट में न्यूजीलैंड के सर्वोच्च स्कोर के रिकॉर्ड को घंटें भर में ही तोड़कर नया रिकॉर्ड बना डाला. इंग्लैंड ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 3 विकेट गंवाकर 250 रन बनाए. इस मैच में भी साउथ अफ्रीका को हार मिली और इंग्लैंड ने 121 रनों से जीत दर्ज की.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *