रमजान के मौके पर भी नापाक हरकतों से बाज नहीं आया पाकिस्तान, सीज फायर उल्लंघन में एक जवान शहीद

जम्मू: भारत सरकार ने ऐलान किया था कि के मुबारक मौके पर सेना की तरफ से कोई फायरिंग नहीं की जायेगी लेकिन अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। लागातार वो सीमा पर सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है। देर रात सीमा से सटे आरएस पुरा और अरनिया सेक्टर में की ओर से भारी गोलाबारी की गई। की तरफ से की गई इस फायरिंग में के जवान सीताराम उपाध्याय शहीद हो गए। शहीद सीताराम झारखंड के गिरीडीह के रहने वाले थे। जबकि एक के जख्मी होने की खबर है। नियंत्रण रेखा पर की ओर से रातभर फायरिंग होती रही। ी सेना ने सीमा पर स्थित रिहाईशी इलाकों को अपना निशाना बनाया जिसमे दो आम नागरिक की मौत हो गई। की गोलीबारी में छह से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। की ओर से लगातार जारी गोलीबारी के देखते हुए अरनिया और आरएसपुरा में सीमा के तीन किमी के दायरे में आने वाले स्कूल बंद कर दिए गए हैं।

शहीद की पत्नी ने सरकार से पूछा सवाल

शहीद सीताराम की मौत से न सिर्फ उसके घर में बल्कि इलाके में मातम का माहौल है। शहीद की पत्नी ने मीडिया से बात करते हुये मोदी सरकार से सवाल किया है। उनका कहना है कि सरकार ने सीजफायर का आदेश क्यों दिया? उन्होंने कहा, ”हमें मुआवजा नहीं चाहिए। क्या सरकार मेरे पति को वापस ला सकती है। मेरे छोटे बच्चे हैं, अब इनका क्या होगा।”

बंदीपोरा में आतंकी हमला

वहीँ शुक्रवार देर रात जम्मू एवं कश्मीर के बांदीपोरा जिले में शुक्रवार को आतंकवादियों ने सेना के एक गश्ती दल पर हमला किया। हालांकि, इस हमले में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। सेना सूत्रों के मुताबिक, आतंकवादियों ने हाजिन क्षेत्र में सेना के गश्ती दल पर हमला किया।

Leave a Reply

%d bloggers like this: