विधान परिषद चुनाव में लहराया भगवा

bjp_win14 सीटों पर जमाया कब्जा

बिहार विधान परिषद की 24 सीटों के परिणाम आ गए है। भाजपा ने बिहार विधानसभा से पहले हुए इस सेमीफाइनल में महागठबंधन को जोरदार पटखनी दी है। कुल 24 विधान परिषद की सीटों में भाजपा तथा उसके सहयोगी दलों ने 14 सीटों पर कब्जा जमा लालू-नीतीश की धड़कनों को बढ़ा दिया है।
भाजपा ने जहां 13 सीटों पर अपना परचम लहराया वहीं भाजपा समर्थित निर्दलीय रितलाल यादव ने जीत दर्ज कर भाजपा की संख्या को 14 तक पहुंचा दिया। लालू-नीतीश के महागठबंधन को कुल नौ सीटों पर जीत दर्ज हुयी है। पांच सीट जदयू के खाते में गयी है तो तीन पर राजद ने और एक सीट कांग्रेस के खाते में गई है।
हाजीपुर से आरजेडी प्रत्याशी सुबोध राय और औरंगाबाद  से भाजपा के राजन सिंह ने चुनाव जीत लिया है। छपरा और गोपालगंज सीट भी भाजपा प्रत्याशियों ने जीत दर्ज किया है। पूर्णिया से भी भाजपा का कमल खिला है । वहीं  मुजफ्फरपुर-नालंदा से जेडीयू ने जीत दर्ज की। मुज्जफरपुर से दिनेश सिंह और नालंदा से जेडीयू प्रत्याशी रीना देवी को जीत मिली है। छपरा से भाजपा उम्मीदवार सच्चिदानंद राय ने चुनाव जीत लिया है। राय ने जेडीयू के सलीम परवेज़ को हराया है जो विधान परिषद के उपसभापति हैं।

Leave a Reply

%d bloggers like this: