आप को 218 वार्ड में जीत का भरोसा
आप को 218 वार्ड में जीत का भरोसा

आम आदमी पार्टी :आप: के आंतरिक सर्वेक्षण में पार्टी को 218 वार्ड में जीत मिलने की बात सामने आयी है। आज जारी की गयी सर्वेक्षण रिपोर्ट में आप को 218 वार्ड में जीत मिलने के अलावा भाजपा की झोली में 39 और कांग्रेस की झोली में 8 वार्ड आने का दावा किया गया है।

आप नेता आशीष खेतान ने सर्वेक्षण रिपोर्ट जारी करते हुये बताया कि तीनों नगर निगम में गत 7 से 17 अप्रैल तक किये गये सर्वेक्षण में 31507 मतदाताओं के बीच की गई रायशुमारी के आधार पर यह आंकलन किया गया है। उन्होंने बताया कि एक प्रमुख सर्वेक्षण एजेंसी द्वारा किये गये सर्वे में तीन मुद्दों :सफाई, भ्रष्टाचार और दिल्ली सरकार के काम: को शामिल किया गया था।

उन्होंने आप को 218 वार्ड में जीत मिलने के दावे के पीछे भवन कर खत्म करने के चुनावी वादे और दिल्ली सरकार द्वारा बिजली पानी के बिल कम करने की पहल से प्रभावित होकर भाजपा के परंपरागत मतदाताओं का रझान आप की ओर होने को अहम वजह बताया। खेतान ने बताया कि सर्वेक्षण में 62 प्रतिशत लोगों ने माना है कि नगर निगम में भाजपा के आने पर केन्द्र सरकार बिजली और पानी भी दिल्ली सरकार के क्षेत्राधिकार से बाहर कर नगर निगम को सौंप देगी।

सर्वेक्षण में 83 प्रतिशत लोगों ने दिल्ली में बिजली की कीमत देश भर में सबसे कम होने और 59 प्रतिशत लोगों ने शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में दिल्ली सरकार के काम को बेहतर माना है। जबकि 59 प्रतिशत लोगों ने दिल्ली सरकार की मुफ्त चिकित्सा सुविधा को कारगर बताया है। खेतान ने कहा कि सर्वेक्षण में आप को 51.2 प्रतिशत भाजपा को 28.1 प्रतिशत और कांग्रेस को 9ी.2 प्रतिशत वोट मिलने का अनुमान जताया गया है।

( Source – PTI )

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *