शिवराज की पेशकश को ठुकराया अक्षय के परिजनों ने

akshay singhमध्यप्रदेश के मुख्यसमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज यहां टीवी पत्रकार सिंह के परिजनों से मुलाकात की । व्यापपम भर्ती घोटाला मामले को कवर करते समय सिंह की मौत हो गई थी। उनके परिजनों से मिलने के बाद श्री चौहान ने कहा कि उन्होंने सिंह की मौत की निष्पक्ष जांच कराने का आश्वासन दिया है। मुख्यमंत्री ने मृतक के परिजन को नौकरी और अन्या सहायता देने की पेशकश की ।  शिवराज  सिंह  चौहान द्वारा सिंह के  परिजनों को मदद की पेशकश को उनके परिवारजनों ने ठुकरा दिया ।   की मां ने कहा कि हमें कुछ नहीं चाहिए किन्तु मामले की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए। जब घर से गया था, वह पूरी तरह स्वस्थ था। ऐसा अचानक क्या हुआ कि उसकी संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गयी। हमें निष्पक्ष जांच चाहिए जिससे मेरे बेटे की मौत का कारणों का पता चल सके।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह अक्षय सिंह के परिजनों को भरोसा दिलाया कि अक्षय की मौत की निष्पक्ष जांच की जाएगी और अगर कोई  दोषी पाया गया तो उसे बख्शा नहीं जायेगा । बाद में अक्षय की बहन ने बताया कि चौहान ने हर संभव सहायता का आश्वासन दिया है । उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने नगद सहायता के अलावा दिल्ली स्थित मध्यप्रदेश भवन में उसे नौकरी की पेशकश भी की है ।
गौरतलब है कि व्यापम घोटाले की पड़ताल करने गये अक्षय की मध्यप्रदेश के झाबुआ में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गयी थी। अक्षय का विसरा जांच के लिए अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान(एम्स) लाया गया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया भी कल अक्षय के परिवार से मिले थे और उसकी बहन को दिल्ली सरकार में नौकरी की पेशकश की। व्यापम घोटाले तथा उससे जुड़ी मौतों की केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से पड़ताल कराने की याचिकाओं पर उच्चतम न्यायालय ने आज सुनवाई करते हुए जांच सीबीआई को सौंप दी।

Leave a Reply

%d bloggers like this: