Posted On by &filed under राजनीति, राष्ट्रीय.


अमित शाह विस्तृत प्रवास कार्यक्रम के तहत तीन दिवसीय दौरे पर मुम्बई पहुंचे, ठाकरे से भी मिलेंगे

अमित शाह विस्तृत प्रवास कार्यक्रम के तहत तीन दिवसीय दौरे पर मुम्बई पहुंचे, ठाकरे से भी मिलेंगे

भारतीय जनता पार्टी के राष्टीय अध्यक्ष अमित शाह देश के सभी राज्यों में कुल 110 दिनों के अपने विस्तृत प्रवास कार्यक्रम के तहत आज से तीन दिन के दौरे पर महाराष्ट पहुंचे जहां वे पार्टी के नेताओं, संसदों, विधायकों से मिलेंगे, प्रदेश कोर कमिटि की बैठक में हिस्सा लेंगे और शिवसेना अध्यक्ष् उद्धव ठाकरे से भी मिलेंगे ।

राष्टपति पद के लिए होने वाले चुनाव के मद्देनजर दोनों नेताओं की होने वाली मुलाकात को अहम माना जा रहा है। ठाकरे के साथ शाह की बैठक इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि शिवसेना ने राष्टपति चुनाव में ेस्वतंत्र रूखे अपनाने की धमकी दी है। किसानों की ऋण माफी और महाराष्ट में समयपूर्व चुनाव जैसे मुद्दों पर दोनों गठबंधन घटक दलों के बीच समय समय पर वाकयुद्ध देखा गया है ।

विभिन्न राज्यों की यात्राओं के अपने कार्यक्रम के तहत सुबह मुम्बई पहुंचने पर महाराष्ट के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस, राज्य भाजपा प्रमुख रावसाहेब दानवे और मुंबई भाजपा प्रमुख आशीष शेलार ने मुंबई हवाईअड्डे पर शाह का स्वागत किया। हवाईअड्डे से निकलने के बाद शाह ने बाहर मौजूद विभिन्न भाजपा नेताओं से भेंट की।

यहां पहुंचने के बाद उन्होंने शिवाजी पार्क में छत्रपति शिवाजी महाराज, डॉ बाबासाहब भीमराव अंबेडकर, वीर सावरकर और बालासाहब ठाकरे जैसी महान विभूतियों को अपनी विनम्र श्रद्धांजलि अपर्ति की ।

अमित शाह दोपहर को राज्य के भाजपा सांसदों, विधायकों, प्रदेश पदाधिकारियों, मोर्चा अध्यक्षों, जिला एवं मंडल अध्यक्षों एवं भाजपा के अन्य चुने हुए जन-प्रतिनिधियों के साथ मुंबई के गरवारे क्लब में एक बैठक कर रहे हैं। उनका अपराहन 2:30 बजे मुख्यमंत्री निवास पर राज्य के मंत्रियों के साथ एवं शाम साढे छह बजे सहयाद्रि गेस्ट हाउस मुंबई में राज्य के भाजपा सांसदों व विधायकों के साथ बैठक करने का कार्यक्रम है ।

शाह का17 जून को वसंत स्मृति मुंबई में सुबह 11 बजे प्रदेश कोर समिति और दोपहर 12 बजे विभागों एवं प्रकल्पों की बैठक करने का कार्यक्रम है। भाजपा अध्यक्ष अपराहन 3 बजे वसंत स्मृति में ही एक प्रेस वार्ता को संबोधित करेंगे। शाम को वे भाजपा राज्य इकाई की राज्य में चल रही गतिविधियों पर एक समीक्षा बैठक करेंगे।

( Source – PTI )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *