Posted On by &filed under अपराध.


बाल तस्करी मामला: नर्सिंग होम मालिक गिरफ्तार

बाल तस्करी मामला: नर्सिंग होम मालिक गिरफ्तार

उत्तरी 24 परगना जिले के बदुरिया में एक अंतरराष्ट्रीय बाल तस्कर गिरोह में कथित संलिप्तता को लेकर कोलकाता के एक नर्सिंग होम के मालिक को सीआईडी ने आज गिरफ्तार किया।

सीआईडी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कॉलेज स्ट्रीट स्थित श्री कृष्ण नर्सिंग होम के मालिक पार्थ चटर्जी को आज सुबह गिरफ्तार कर लिया गया।

अधिकारी ने बताया, ‘‘पूछताछ के लिए पहले उसे हिरासत में लिया गया लेकिन वह अपने जवाब से हमें संतुष्ट करने में नाकाम रहा जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया।’’ इसी नर्सिंग होम से संबद्ध 60 वर्षीय डॉ. संतोष कुमार सामंत को भी इस मामले में कथित संलिप्तता को लेकर गिरफ्तार किया गया था । इसके अलावा इसी नर्सिंग होम की परोमिता चटर्जी और बेहला में स्थित साउथ व्यू नर्सिंग होम की प्रभा प्रमाणिक तथा पुतुल बनर्जी को भी कल शाम गिरफ्तार किया गया था।

खुफिया जानकारी के बाद बदुरिया के एक निजी नर्सिंग होम में सीआईडी ने छापा मारा था जिसके बाद सोमवार को वहां से आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया।

गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान नजमा बीवी, उत्पला ब्यापारी, अमिरूल बिस्वास, स्थानीय नर्सिंग होम के मालिक असदुर जमान, एक गैर सरकारी संगठन के कार्यकर्ता सत्यजीत सिन्हा, एक क्लिनिक के मालिक बकबूल बैद्य और वकील प्रभात सरकार और उसके सहयागी झंटू बिस्वास के रूप में की गई है।

इस रैकेट में वे लोग नवजात शिशुओं का अन्य राज्यों और विदेशों में तस्करी करते थे।

( Source – PTI )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *