बीसीसीआई ने राज्य इकाइयों से लेकर खिलाड़ियों सभी को भुगतान जारी किया

बीसीसीआई ने राज्य इकाइयों से लेकर खिलाड़ियों सभी को भुगतान जारी किया
ने राज्य इकाइयों से लेकर खिलाड़ियों सभी को भुगतान जारी किया

बीसीसीआई ने सभी संबंधित हितधारकों का लंबित भुगतान जारी कर दिया है जिसमें टेस्ट मैच केंद्र, राज्य इकाइयां, भारतीय खिलाड़ियों की मैच फीस के अलावा कोच और कमेंटेटरों का वेतन भी शामिल है।

साथ ही की गई।

बोर्ड की वेबसाइट पर सभी भुगतान की जानकारी डाली गई है और साथ ही उन शीषर्कों का भी जिक्र है जिनके अंतर्गत जनवरी से मार्च तक के बिल जारी किए गए हैं।

मार्च में हुए भुगतान के अनुसार पैसे की तंगी का सामना कर रहे दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ :डीडीसीए: को ‘संघ को लंबित राशि के अंतर्गत अग्रिम भुगतान’ के तहत लगभग एक करोड़ 69 लाख रूपये जारी किए गए हैं।

यह राशि 22 मार्च को जारी की गई और इससे उस स्टाफ को मदद मिलेगी जिन्हें महीनों से वेतन का भुगतान नहीं हुआ है।

बीसीसीआई ने इसके अलावा डीडीसीए की ओर से संपत्ति कर और सेवा कर के रूप में एक करोड़ 45 लाख और लगभग पांच करोड़ 54 लाख रूपये का भी भुगतान किया है।

विभिन्न टेस्ट केंद्रों को भी भुगतान जारी किया गया है। हिमाचल प्रदेश और हैदराबाद दोनों को लगभग 2 करोड़ 82 लाख रूपये जारी किए गए जबकि महाराष्ट्र और आंध्र प्रदेश को चार करोड़ 52 लाख रूपये का भुगतान किया गया।

आईपीएल फ्रेंचाइजियों में प्रमोटर केकेआर और सनराइजर्स प्रत्येक को 21 करोड़ रूपये जारी किए गए जबकि किंग्स इलेवन पंजाब को 22 करोड़ 50 लाख रूपये मिले।

( Source – PTI )

Leave a Reply

%d bloggers like this: