Posted On by &filed under उत्तराखंड, राजनीति, राज्य से, राष्ट्रीय.


भाजपा जिला इकाइयों की संख्या घटायेगी

भाजपा जिला इकाइयों की संख्या घटायेगी

भाजपा ने फैसला किया कि उत्त्तराखंड में प्रशासनिक दृष्टि से जिला इकाइयों का पुनर्गठन कर उनकी संख्या 23 से घटाकर 13 कर दी जायेगी।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अजय भट्ट ने यहां संवाददाताओं को बताया कि पार्टी के राष्टीय अध्यक्ष अमित शाह के हाल में दो दिवसीय उत्त्तराखंड दौरे में उनके द्वारा इस संबंध में दिये गये निर्देश के मद्देनजर यह फैसला लिया गया है।

उन्होंने कहा, ‘‘हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष ने महसूस किया कि उत्त्तराखंड में प्रशा​सनिक दृष्टि से पार्टी की जिला इकाइयों की संख्या उतनी ही होनी चाहिये जितने यहां जिले हैं। चूंकि उत्त्तराखंड में 13 जिले हैं, हमने अपनी सांगठनिक इकाइयों की संख्या में 13 करने का निर्णय किया है।’’ भट्ट ने कहा कि पार्टी की जिला इकाइयों की कार्य समितियों का पुनर्गठन और पदाधिकारियों के नामों की घोषणा 24 और 25 सितंबर को दिल्ली में होने वाले पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के बाद जल्द ही कर दी जायेगी।

उन्होंने कहा कि पार्टी की प्रदेश इकाई को भी हाईटेक होने को कहा गया है जो इसकी वैज्ञानिक प्रगति के लिये भी जरूरी है।

पार्टी मुख्यालय में ई-लाइब्रेरी का शाह द्वारा हाल में किये गये उद्घाटन को भी इस दिशा में एक कदम बताते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि पार्टी का इतिहास, पूर्व में हुए चुनावों में पार्टी का प्रदर्शन समेत इससे जुडे़ सभी जरूरी तथ्यों के दस्तावेज अच्छी तरह तैयार किये गये हैं और इन्हें कोई भी कभी भी देख सकता है।

उन्होंने कहा कि इस बात के भी इंतजाम किये जा रहे हैं कि प्रदेश पार्टी अध्यक्ष राज्य मुख्यालय से अपनी जिला इकाइयों तथा ब्लाक अध्यक्षों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये संवाद कर सके।

अपने हालिया दौरे में शाह ने प्रदेश पार्टी पदाधिकारियों को टैक सेवी होने और सोशल मीडिया पर अपनी उपस्थिति बढाने के निर्देश दिये थे ताकि उसका उपयोग पार्टी को आगे बढाने में किया जा सके।

भट्ट ने कहा कि इस वर्ष मार्च में सत्त्ता में आने के बाद शाह का पहला उत्त्तराखंड दौरा काफी सफल रहा और इससे पार्टी कार्यकर्ताओं में उत्साह और नयी उर्जा का संचार हुआ।

( Source – PTI )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *