आज या कल चेन्नई जाएंगे राज्यपाल राव: सूत्र

आज या कल चेन्नई जाएंगे राज्यपाल राव: सूत्र
आज या कल चेन्नई जाएंगे राज्यपाल राव: सूत्र

में हो रहे राजनीतिक बदलावों के बीच महाराष्ट्र के आज या कल चेन्नई रवाना होंगे। का प्रभार भी राव के ही पास है। राज्य में की जगह सत्ताधारी के विधायी दल की नेता ने ले ली है।

राजभवन के सूत्रों ने पीटीआई-भाषा को बताया, ‘‘राज्यपाल आज या कल चेन्नई के लिए रवाना हो सकते हैं।’’ शशिकला द्वारा मुख्यमंत्री पद की शपथ तत्काल ही लिए जाने की संभावनाएं कल रात उस समय खत्म हो गई थीं, जब राव चेन्नई जाने के बजाय नयी दिल्ली से मुंबई चले गए थे। ऐसी खबरें हैं कि वह शशिकला को पद की शपथ दिलाने से पहले कानूनी राय ले रहे हैं।

उच्चतम न्यायालय ने कल संकेत दिया था कि वह जल्दी ही शशिकला के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति के मामले में फैसला सुना सकता है। जयललिता के निधन के बाद शशिकला अन्नाद्रमुक की महासचिव बन गई थीं।

यदि शपथ ग्रहण के बाद शशिकला की दोषसिद्धि होती है तो उन्हें मुख्यमंत्री पद छोड़ना होगा।

कल शीर्ष अदालत में दायर एक जनहित याचिका में शशिकला को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने से रोकने की मांग की गई थी। याचिका में दावा किया गया था कि आय से अधिक संपत्ति के मामले में यदि उन्हें इस्तीफा देना पड़ता है तो राज्य में कानून-व्यवस्था की समस्या पैदा हो सकती है।

राव कल रात को कोयंबटूर से दिल्ली आए थे।

रविवार को शशिकला को अन्नाद्रमुक के विधायी दल का नेता चुना गया था। इससे उनके मुख्यमंत्री बनने का रास्ता साफ हो गया था।

मुख्यमंत्री पनीरसेल्वम ने कल राज्यपाल राव को अपना इस्तीफा दे दिया था, जिसे स्वीकार कर लिया गया था।

चेन्नई से आने वाली खबरों के अनुसार, जिस मद्रास यूनिवर्सिटी ऑडिटोरियम में जयललिता ने शपथ ली थी, उसे शशिकला के शपथग्रहण के लिए सजाया जा रहा है।

( Source – PTI )

Leave a Reply

%d bloggers like this: