ईसाई संगठन का राम मंदिर निर्माण के लिए योगदान

विश्व हिंदू परिषद अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए सहयोग राशि जुटाने का अभियान चला रही है। इस अभियान में आज ईसाई संगठन पुअर क्रिश्चियन लिबरेशन मूवमेंट ने अयोध्या में बन रहे राम मंदिर के लिए 21 हजार रुपये का याेगदान दिया। मूवमेंट ने यह राशि अपने 100 से ज्यादा सहयोगियों से इक्कठा कर विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष श्री आलोक कुमार को भेंट की।

ईसाई संगठन की तरफ से उक्त राशि का चेक मूवमेंट के अध्यक्ष आर एल फ्रांसिस, एडवोकेट जॉर्ज टाेम्स और एच एस दुबे ने श्री आलोक कुमार काे दिया। मूवमेंट की तरफ से कहा गया कि पूरे देश के लोग स्वेच्छा से राम मंदिर निर्माण में अपना योगदान दे रहे हैं। मंदिर निर्माण के लिए अगर अल्पसंख्यक समुदाय विशेषकर मुस्लिम और ईसाई भी दान करेंगे तो यह आपसी एकता को बढ़ावा देने वाला साबित होगा। यह निश्चित रूप से धर्मनिरपेक्षता और समन्वयवाद को बढ़ावा देगा।

मूवमेंट की तरफ से कहा गया कि भारत एकता में विविधता वाला देश है जहां, हर धर्म के लोग शांति और भाईचारे के साथ रहते हैं। राम मंदिर हिंदू समाज के लिए गौरव का प्रतीक है, जिस प्रकार दुनिया भर के ईसाइयाें और मसुलमानाें काे अपनी पवित्र भूमि पर गर्व है ऐसा ही गर्व हिंदू समाज राम की जन्म भूमि पर करता है। राम धर्म का प्रतीक हैं और देश में शांति-एकता के लिए भगवान राम को श्रेय दिया।

Leave a Reply

25 queries in 0.179
%d bloggers like this: