Homeमीडियास्वतंत्रता दिवस पर राजस्थान सरकार को धिक्कार

स्वतंत्रता दिवस पर राजस्थान सरकार को धिक्कार

आदिवासी ताऊ डॉ. पुरुषोत्तम लाल मीणा-मुख्य संयोजक, राष्ट्रीय मूलवासी-आदिवासी मोर्चा(National Indigenous-Tribal Front), पत्राचार का पताः 7, तंवर कॉलोनी, खातीपुरा रोड, जयपुर-302006, राजस्थान। मोबाइलः 9875066111 (10 से 22 बजे के बीच)पत्रांकः 2019, दिनांकः 15.08.2019
स्वतंत्रता दिवस पर राजस्थान सरकार को धिक्कार
सम्माननीय श्री अशोक गहलोत जी,मुख्यमंत्री राजस्थान सरकार, जयपुर।जोहार (प्रकृति की जय हो)!
सम्माननीय आपको जानकारी होगी कि वर्तमान राजस्थान विधानसभा में कांग्रेस को मिले बहुमत में समस्त राजस्थान के सभी आदिवासी समुदायों के मतों का बहुत बड़ा योगदान रहा है। जिसके कारण आप तीसरी बार राजस्थान के मुख्यमंत्री बने हैं। मगर आपकी सरकार के मंत्रीमंडल में न तो आदिवासियों को उचित तथा सम्मानजनक प्रतिनिधित्व प्रदान किया गया और न ही राजस्थान में आदिवासियों की जानमाल सुरक्षित है। 9 अगस्त, 2019 को विश्व आदिवासी दिवस के अवसर पर तो राजस्थान के आदिवासियों को दो भागों में विभाजित करके, आपकी सरकार ने प्रकृति रक्षक आदिवासियों के विश्वास को बेरहमी से तोड़ने और कुचलने का काम किया है। आपका यह निर्णय जहां एक ओर राष्ट्रीय स्तर पर आदिवासियों के स्वाभिमान के विरुद्ध है, वहीं यह राजस्थान सहित सम्पूर्ण भारत में आदिवासी मतदाताओं को जानबूझकर नाराज करके, कांग्रेस को कमजोर करने वाला भी सिद्ध होगा। आपके इस आदिवासी विरोधी निर्णय का औपचारिक रूप से विरोध करने हेतु ‘राष्ट्रीय मूलवासी आदिवासी मोर्चा’ की ओर से स्वतंत्रता दिवस पर राजस्थान सरकार को तथा सरकार के निर्णय का विरोध नहीं करने वाले सभी आदिवासी विधायकों को बारम्बार धिक्कार प्रेषित किया जाता है।
उपरोक्त के बावजूद भी ‘राष्ट्रीय मूलवासी आदिवासी मोर्चा’ यह उम्मीद करता है कि राजस्थान सरकार के आदिवासी विरोधी निर्णयों और कुटिल नीति को सुधारने हेतु आप और कांग्रेस नेतृत्व द्वारा समय रहते पुनर्मूल्यांकन किया जायेगा। जिससे राजस्थान में बिना पूर्वाग्रह के हम आदिवासियों के संवैधानिक हकों तथा स्वाभिमान की रक्षा की उम्मीद फिर से जगायी जा सके।शुभकामनाओं सहित।
प्रतिलिपि उपरोक्तानुसारः1. सम्माननीय श्रीमती सोनिया गांधी जी, राष्ट्रीय अध्यक्ष-इण्डियन नेशनल कांग्रेस, 24 अकबर रोड, नयी दिल्ली-110001 को सूचनार्थ एवं समुचित कार्यवाही हेतु।2. सम्माननीय श्री सचिन पायलेट, प्रदेश अध्यक्ष-इण्डियन नेशनल कांग्रेस, राजस्थान, जयपुर।3. राजस्थान विधानसभा में सभी आदिवासी विधायकों को सूचनार्थ। एवं4. मीडिया के माध्यम से सर्वसाधारण की जानकारी में लाने हेतु।
आपका शुभचिंतक(डॉ. पुरुषोत्तम लाल मीणा)मुख्य संयोजक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read

spot_img