दिल्ली ने बिगाड़ा पुणे का खेल, प्लेआफ के लिये बढ़ा संघर्ष

दिल्ली ने बिगाड़ा पुणे का खेल, प्लेआफ के लिये बढ़ा संघर्ष
दिल्ली ने बिगाड़ा पुणे का खेल, प्लेआफ के लिये बढ़ा संघर्ष

सलामी बल्लेबाज करूण नायर की सधी हुई अर्धशतकीय पारी और कप्तान जहीर खान की कसी गेंदबाजी से दिल्ली डेयरडेविल्स ने आज यहां राइजिंग पुणे सुपरजाइंट को उतार चढ़ाव वाले मैच में सात रन से हराकर आईपीएल प्लेआफ के लिये चल रही जंग को रोचक बना दिया। बल्लेबाजी में दिल्ली की शुरूआत अच्छी नहीं रही लेकिन नायर : 45 गेंदों पर 64 : और रिषभ पंत : 22 गेंदों पर 36 रन : ने तीसरे विकेट के लिये 40 गेंदों पर 74 रन जोड़कर टीम को शुरूआती झटकों से उबारा। मलरेन सैमुअल्स ने भी 27 रन का योगदान दिया। दिल्ली ने आठ विकेट पर 168 रन बनाये। पुणे की तरफ से जयदेव उनादकट और बेन स्टोक्स ने दो दो विकेट लिये। पुणे की तरफ से मनोज तिवारी ने सर्वाधिक 60 रन बनाये जिसके लिये उन्होंने 45 गेंदें खेली तथा पांच चौके ओर तीन छक्के लगाये। कप्तान स्टीवन स्मिथ ने 38 और बेन स्टोक्स ने 33 रन बनाये लेकिन पुणे आखिर में सात विकेट पर 16 रन तक ही पहुंच पाया।

दिल्ली पहले ही प्लेआफ की दौड़ से बाहर हो गया था लेकिन वह पुणे का खेल बिगाड़ने में सफल रहा जिसके अब 13 मैचों में 16 अंक हैं। पुणे को अब 14 मई को अपने घरेलू मैदान पर आखिरी मैच किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ खेलना है और अगर सनराइजर्स हैदराबाद यदि कल गुजरात लायन्स पर जीत दर्ज कर लेता है तो यह मैच क्वार्टर फाइनल जैसा बन जाएगा। दिल्ली के 13 मैचों में 12 अंक हैं और वह अपना आखिरी मैच रायल चैलेंजर्स बेंगलूर से खेलेगा।

जहीर खान ने गेंदबाजी में दिल्ली को शानदार शुरूआत दिलायी। उनकी पहली गेंद ही खूबसूरत इनस्विंगर थी जिस पर अंजिक्य रहाणे के पास भी कोई जवाब नहीं था। इसके बाद उन्होंने दूसरे सलामी बल्लेबाज राहुल.ित्रपाठी : सात : को भी विकेटकीपर पंत के हाथों कैच कराया।

( Source – PTI )

Leave a Reply

26 queries in 0.152
%d bloggers like this: