नोटबंदी होगा चुनावी मुद्दा : अखिलेश

नोटबंदी होगा चुनावी मुद्दा : अखिलेश
नोटबंदी होगा चुनावी मुद्दा : अखिलेश

नकदी रहित अर्थव्यवस्था को ‘अच्छे दिन’ से बडा सपना करार देते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज कहा कि नोटबंदी राज्य के अगले विधानसभा चुनाव में मुद्दा होगा।

अखिलेश ने नोटबंदी के बाद बैंकों की कतार में खडे रहने के दौरान जान गंवाने वाले लोगों के 14 परिवारों तथा शहीदों के परिजनों को चेक सौंपते हुए कहा कि नकदी रहित अर्थव्यवस्था अच्छे दिन से बडा सपना है। ये हालांकि सरकार को देखना है कि ये सपना कैसे पूरा होगा।

उत्तर प्रदेश देश का पहला राज्य है, जिसने बैंकों और एटीएम की कतारों में लगने के दौरान जान गंवाने वालों के परिजनों को मुआवजे का ऐलान किया है। मुआवजे की राशि दो लाख रूपये है।

आनलाइन लेनदेन के जोखिम गिनाते हुए अखिलेश ने कहा कि एक व्यक्ति को किसी अन्य के खाते से धोखाधडी कर धन निकालने के लिए गिरफ्तार किया गया है। पूछताछ के दौरान उसने बताया कि वह नौसिखिया था इसलिए पकडा गया।

उन्होंने कहा कि साइबर अपराध का उस्ताद कभी नहीं पकडा जा सकता।

चुनाव का मुद्दा क्या होगा, इस सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि विकास, सडक, पानी आदि चुनावी मुददे होंगे और नोटबंदी भी चुनावी मुद्दा होगा।

गठबंधन के सवाल पर अखिलेश ने कहा कि फैसला सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव करेंगे। साथ ही दोहराया कि यदि गठबंधन होता है तो सपा 300 से अधिक सीटें जीतेगी।

( Source – PTI )

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

* Copy This Password *

* Type Or Paste Password Here *

Captcha verification failed!
CAPTCHA user score failed. Please contact us!