Homeराजनीतिलोकसभा अध्यक्ष से मिले आईआईएमसी के महानिदेशक

लोकसभा अध्यक्ष से मिले आईआईएमसी के महानिदेशक

भारतीय जन संचार संस्थान द्वारा किये जा रहे रचनात्मक कार्यों की दी जानकारी

नई दिल्ली, 19 अगस्त। भारतीय जन संचार संस्थान के महानिदेशक प्रो. संजय द्विवेदी ने गुरुवार को लोकसभा अध्यक्ष श्री ओम बिरला से शिष्टाचार भेंट की। इस दौरान उन्होंने लोकसभा अध्यक्ष को संस्थान की वर्तमान शैक्षिक गतिविधियों एवं रचनात्मक कार्यों की जानकारी दी और आईआईएमसी की शोध पत्रिका ‘संचार माध्यम’ के ‘भारत में मीडिया शिक्षा के 100 वर्ष’ विषय पर केंद्रित विशेषांक की प्रति भेंट की।

इस अवसर पर प्रो. द्विवेदी ने कोविड काल के दौरान आईआईएमसी द्वारा मीडिया शिक्षा के क्षेत्र में किए गए नए प्रयोगों से श्री बिरला को अवगत कराया। प्रो. द्विवेदी ने संस्थान की भविष्य की योजनाओं के विषय में भी लोकसभा अध्यक्ष से चर्चा की।

इस मुलाकात के दौरान श्री बिरला ने भारतीय जन संचार संस्थान द्वारा अपने पुस्तकालय का नाम भारत में हिंदी पत्रकारिता की शुरुआत करने वाले पं. युगल किशोर शुक्ल के नाम पर रखने की सराहना भी की। श्री बिरला ने कहा कि आईआईएमसी का यह पुस्तकालय हिंदी पत्रकारिता के प्रवर्तक पं. शुक्ल के नाम पर देश का पहला स्मारक है। इसके लिए प्रो. संजय द्विवेदी प्रशंसा के पात्र हैं।

लोकसभा अध्यक्ष ने कहा कि कोरोना की चुनौतियों के बीच भारतीय जन संचार संस्थान को अभी और आगे जाना है। आईआईएमसी को अब जनसंचार शिक्षा के क्षेत्र में वैश्विक स्तर पर स्वयं को स्थापित करने का प्रयास करना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read

spot_img