Posted On by &filed under समाज.


अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप आईएसआईएस को ‘‘हराने और तबाह’’ करने के लिए निर्णायक कदम उठा रहे हैं। व्हाइट हाउस ने इस बात की आज जानकारी देते हुये खतरनाक आतंकी समूह के विनाश को ‘‘मानवीय रूप से अत्यावश्यक’’ बताया।

व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव सीन स्पाइसर ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘अमेरिका निर्णायक कदम अवश्य उठाएगा और राष्ट्रपति जरूरी कदम उठा रहे हैं।’’ ट्रंप ने पिछले सप्ताह अपनी राष्ट्रीय सुरक्षा टीम को आईएसआईएस को हराने के लिए 30 दिनों के भीतर एक कार्य योजना तैयार करने के लिए कहते हुये एक कार्यकारी आदेश पर हस्ताक्षर किया था।

उन्होंने कहा कि व्यापक रणनीति और योजना में आईएसआईएस से संबंधित किसी भी नियम में बदलाव करने की सिफारिश, सार्वजनिक कूटनीति, सूचना अभियान और साइबर रणनीति से संबंधित मुद्दों को शामिल किया जाएगा ताकि आतंकी समूह और उसकी कट्टरपंथी इस्लामी विचारधारा को अलग-थलग किया जा सके।

स्पाइसर ने कहा कि इसके तहत आईएसआईएस के खिलाफ लड़ाई में नये गठबंधन सहयोगियों की पहचान की जाएगी और नई नीतियों को भी शािमल किया जाएगा।

व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव ने कहा, ‘‘राष्ट्रपति का यह ज्ञापन एक गंभीर बयान है कि राष्ट्रपति का स्पष्ट उद्देश्य आईएसआईएस को हराना और तबाह करना है और हम इसे व्यवस्थित तरीके से करने जा रहे हैं।’’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *