इस कठिन समय में मदद के पर्याय बनें डॉ कुमार विश्वास

कोरोना ने जहाँ कुछ ही समय में देश की स्वास्थ्य व्यवस्था की कमर तोड़ दी, वहीं इस कठिन समय में मदद के पर्याय बनें डॉ कुमार विश्वास आगे आकर अपनी कोशिशों से अनेकों जिंदगियां बचा रहे हैं।
इस आपदा में जब हर शख़्स असहाय खड़ा उम्मीद की किरण ढूंढ रहा था तब अस्पताल में बेड से लेकर ऑक्सीजन सिलेंडर और प्लाज्मा तक दिलाने में कुमार विश्वास ने लोगों की भरपूर मदद की। सोशल मीडिया पर आई मदद की हर एक गुहार के लिए वो हर मुमकिन कोशिश करते नज़र आए। मदद मांगने वालों में न केवल आम लोग बल्कि जाने माने चेहरे व बड़े-बड़े नेता भी शामिल हैं। 
इसी क्रम में भाजपा राजस्थान के वर्तमान छबड़ा विधायक प्रताप सिंह सिंघवी ने मंगलवार रात कुमार को ट्विटर पर टैग कर मदद की अपील की। जिसके बाद कुमार विश्वास की टीम द्वारा रिप्लाई करके कहा गया –
परिवार से बात हो गई है, इनकी आज की जरूरत पूरी हो गई। इन्हें कल 1 यूनिट की जरूरत होगी, टीम से बात हो गयी है, कल व्यवस्था हो जाएगी। 
ग़ौरतलब है कि विधायक प्रताप सिंह ने एक 13 वर्षीय बच्चे के लिए मदद मांगी थी जिसे 1 यूनिट खून की आवश्यकता थी जोकि GTB हॉस्पिटल दिल्ली में एडमिड है। मदद मांगने बाद ही KV टीम ने त्वरित रूप से ब्लड डोनर की व्यवस्था की और अगली ही सुबह ट्वीट कर यह सूचना दी कि”आज सुबह हमारी टीम के सदस्य आशुतोष यादव ने हॉस्पिटल में डोनर भेज कर व्यवस्था करवा दी है, आगे भी हर तरह की सहायता के लिए हम परिवार के सम्पर्क में हैं।”जिसके बाद प्रताव सिंघवी ने ट्वीट कर कुमार विश्वास और उनकी टीम का आभार व्यक्त किया है। 
इस आपदा काल में विश्वास को मदद करता देख कई युवा आगे आकर मदद कर रहे हैं साथ ही उनके गांव बचाओ, देश बचाओ अभियान का हिस्सा बन रहे हैं। अब तक कुमार की मदद से दर्जनों गांवों में कोविड केयर सेंटर्स बनाए जा चुके हैं।

Leave a Reply

88 queries in 0.217
%d bloggers like this: