दूरंतो एक्सप्रेस के नौ डिब्बे पटरी से उतरे
दूरंतो एक्सप्रेस के नौ डिब्बे पटरी से उतरे

नागपुर-मुंबई दूरंतो एक्सप्रेस का ईंजन और नौ डिब्बे भूस्खलन के चलते आज सुबह महाराष्ट्र के वासिंद और आसनगांव स्टेशनों के बीच में पटरी से उतर गए। यह जानकारी रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी और इसी ट्रेन में सफर कर रहे पीटीआई संवाददाता ने दी है।

यह दुर्घटना सुबह छह बजकर 36 मिनट पर हुई।

मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सुनील उदासी ने कहा कि इस घटना में अभी तक किसी यात्री के घायल होने की खबर नहीं है।

उदासी ने कहा कि ट्रेन भूस्खलन के कारण पटरी से उतरी।

उन्होंने कहा, ‘‘ट्रेन के पटरी से उतरने की वजह भारी बारिश के कारण अचानक हुआ भूस्खलन है। लेकिन चालक ने आपात ब्रेक लगाकर समझदारी भरा काम किया।’’ हालांकि रेलवे के एक अन्य अधिकारी ने कहा कि ट्रेन के पटरी से उतरने की सटीक वजह स्पष्ट नहीं है।

अधिकारी ने कहा, ‘‘ऐसा संदेह है कि कसारा घाट सेक्शन में पिछले कुछ दिन से लगातार मूसलाधार बारिश होने के करण पटरी का कुछ हिस्सा बह गया होगा।’’ ट्रेन में कुल 18 डिब्बे थे।

यात्रियों की मदद के लिए सीएसएमटी, ठाणे, कल्याण, दादर और नागपुर स्टेशनों पर हेल्पलाइन नंबर शुरू किए गए हैं।

पीटीआई के संवाददाता जस्टिन राव खुद ट्रेन में सवार थे। उन्होंने कहा, ‘‘ईंजन के साथ कम से कम छह डिब्बे पटरी से उतर गए।’’ राव ट्रेन के ए-2 डिब्बे में थे और यह डिब्बा भी पटरी से उतर गया था। उन्होंने कहा कि यह दुर्घटना उस समय हुई जब अधिकतर यात्री सो रहे थे।

उन्होंने कहा, ‘‘हम लोग सो रहे थे। तभी हमें झटका महसूस हुआ और कई यात्री अपनी सीट से गिर गए। जब हम उठे तो देखा कि हमारी ट्रेन के डिब्बे पटरी से उतरे हुए थे।’’ राव ने कहा, ‘‘कुछ लोग शौचालय में फंसे हुए थे। यात्रियों ने उन्हें खिड़की के शीशे तोड़कर निकाला।’’

( Source – PTI )

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *