दो दिग्गज कलाकारों की कृतियों की प्रदर्शनी

दो दिग्गज कलाकारों की कृतियों की प्रदर्शनी
दो दिग्गज

दर्द और गुस्से से लेकर खुशियों से भरे जश्नों को कैनवास पर उकेरने वाली वरिष्ठ कलाकारों एंजोली और की कलाकृतियों का प्रदर्शन यहां आयोजित एक प्रदर्शनी में किया जा रहा है। ‘’ शीषर्क से आयोजित शो यहां धूमीमल गैलरी में चल रहा है। इसमें दोनों दिग्गज कलाकारों की 35 कलाकृतियों का प्रदर्शन किया जा रहा है।

इस शो का संचालन करने वाले उदय जैन के अनुसार, यह ‘‘विभिन्न कालों और समाज के लोगों के बीच एक संवाद है।’’ इस शीषर्क को तय करने के तरीके के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ‘‘एंजोली की ‘समर लैंडस्केप्स’ और कृषेन खन्ना की ‘वाटरमेलन ईटर्स’ जैसी कृतियांे की विषयवस्तु गर्मी से जुड़ी है। इसलिए हमने सोचा कि यह गर्मी के मौसम के अनुरूप रहेगा।’’ एक माह से ज्यादा समय तक चलने वाली इस प्रदर्शनी की शुरूआत 26 मई को हुई। इसमें प्रदर्शित कलाकृतियां विभिन्न दौरों की हैं। इनमें से सबसे पुरानी कलाकृति 60 के दशक के अंतिम वषरें की है और नवीनतम कलाकृति महज दो माह पुरानी है।

दोनों कलाकारों की कलाकृतियांे की विषयवस्तु में भिन्नता हो सकती है लेकिन दोनों की ही प्रेरणा का स्रोत एक ही जान पड़ता है और वह स्रोत है- लोगों का रोजमर्रा का जीवन।

एक लाख रूपये से 55 लाख रूपए तक की कलाकृतियों की बिक्री वाले इस शो का समापन 30 जून को होगा।

अच्छी प्रतिक्रियाओं को देखते हुए गैलरी इसकी अवधि बढ़ाने के बारे में भी सोच रही है।

( Source – पीटीआई-भाषा )

Leave a Reply

%d bloggers like this: