FIFA वर्ल्ड कप: ब्राजील का छठी बार विश्व विजेता बनने का सपना तोड़ने को बेकरार बेल्जियम

नई दिल्ली: फुटबॉल इतिहास में छठी बार विश्व विजेता बनने का सपना लिए ब्राजील की टीम शुक्रवार को क्वार्टर फाइनल में बेल्जियम से खेलेगी.बेल्जियम फुटबॉल की सुनहरी पीढ़ी को बखूबी पता है, कि यह मैच विश्व स्तर पर एक ताकत के रूप में उभरने का उनके पास आखिरी मौका है. इस टीम के कई खिलाड़ी 2022 में होने वाले विश्व कप में नहीं होंगे.
कोच राबर्टो मार्तिनेज ने कहा,‘हमारे खिलाड़ियों के लिए यह सपने जैसा है.’ बेल्जियम ने नॉकआउट चरण में जापान पर 3-2 से रोमांचक जीत दर्ज की थी. कोच ने कहा,‘हमें डिफेंस मजबूत रखना होगा, ताकि ब्राजील पर दबाव बना सके. हम इसके लिए तैयार हैं.’

बेल्जियम के पास चेल्सी के इडन हेजार्ड, मैनचेस्टर सिटी के केविन डि ब्रूइने और मैनचेस्टर यूनाइटेड के रोमेलू लुकाकू जैसे सितारे हैं, जो उलटफेर का माद्दा रखते हैं.

बेल्जियम की टीम 2014 में भी अंतिम आठ में पहुंची थी, जबकि उससे पहले 1986 में क्वार्टर फाइनल तक का सफर तय किया था. बेल्जियम ने सोमवार को दो गोल से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए 94वें मिनट में नासेर चाडली के गोल के दम पर जीत दर्ज की थी. वह विश्व कप नॉकआउट मैच में दो गोल से पिछड़ने के बाद जीत दर्ज करने वाली 48 साल में पहली टीम बनी.

Leave a Reply

You may have missed

27 queries in 0.209
%d bloggers like this: