Posted On by &filed under राष्ट्रीय.


गडकरी ने बाढ़ प्रभावित असम में राजमार्गों की मरम्मत के लिए 200 करोड़ रुपये मंजूर किए

गडकरी ने बाढ़ प्रभावित असम में राजमार्गों की मरम्मत के लिए 200 करोड़ रुपये मंजूर किए

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने असम में बाढ़ से क्षतिग्रस्त राष्ट्रीय राजमार्गों के तत्काल मरम्मत के लिए आज 200 करोड़ रुपये मंजूर किए। इसके साथ ही मंत्री ने केंद्रीय टीम द्वारा जायजा लिए जाने के बाद और धन का वादा किया है।

सड़क परिवहन व राजमार्ग मंत्री गडकरी ने ब्रह्मपुत्र से गाद निकालने के लिए 400 करोड़ रुपये मंजूर किए हैं। उन्होंने कहा है कि असम में ब्रह्मपुत्र एक्सप्रेस हाइवे का निर्माण राजमार्ग सह तटबंध के रूप में किया जाएगा ताकि यह बाढ़ पर लगाम लगाने में मददगार हो।

असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल की अगुवाई में असम से एक प्रतिनिधि मंडल गडकरी से मिला था। इसके बाद उक्त राशि मंजूर की गई।

गडकरी ने बैठक के बाद पीटीआई भाषा से कहा,‘ हमने बाढ़ व बारिश से प्रभावित असम में हालात की समीक्षा की। हमने क्षतिग्रस्त राष्ट्रीय राजमार्गों की मरम्मत के लिए तुरंत 200 करोड़ रुपये मंजूर किए हैं। केंद्रीय टीम की अंतिम रपट आने के बाद हम जरूरत पड़ने पर और धन जारी करेंगे।’ उन्होंने कहा कि ब्रह्मपुत्र में से गाद निकालने के लिए 400 करोड़ रुपये मंजूर किए गए हैं। इससे भी बाढ़ पर काबू पाने में मदद मिलेगी।

गडकरी ने कहा कि ब्रह्मपुत्र में गाद नहीं निकाली गई है जिससे बाढ़ के हालात विकट हो गए। बड़े पैमाने पर काम किए जाने की जरूरत है और हमने 600 किलोमीटर की लंबाई में गाद निकालने के लिए 400 करोड़ रुपये मंजूर किए हैं।

( Source – PTI )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *