कोहली, अश्विन की आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में बदलाव नहीं

कोहली, अश्विन की आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में बदलाव नहीं
कोहली, अश्विन की में बदलाव नहीं

कप्तान आज यहां जारी नवीनतम में दूसरे स्थान के साथ भारतीय बल्लेबाजों में सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर हैं जबकि आफ स्पिनर ने गेंदबाजों और आलराउंडरों की सूची में अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखा है।

कल पुणे में आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट में शिकस्त झेलने वाली भारतीय टीम की रैंकिंग पर इस हार का असर नहीं पड़ा है। मैच में 64 और 10 रन की पारी खेलने वाले भारत के सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल करियर की सर्वश्रेष्ठ 46वीं रैंकिंग पर हैं।

आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों में स्टीव ओकीफी, स्टीव स्मिथ और मैट रेनशा को काफी फायदा हुआ है।

आस्ट्रेलिया की 333 रन की जीत के दौरान शतक जड़ने वाले स्मिथ शीर्ष पर बरकरार हैं और करियर के सर्वश्रेष्ठ 939 रेटिंग अंक पर पहुंच गए हैं।

आईसीसी के बयान के अनुसार स्मिथ ने टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में शीर्ष पर अपनी स्थिति मजबूत करने के अलावा छठे सर्वश्रेष्ठ रेटिंग अंक हासिल किए हैं। उनसे अधिक रेटिंग अंक डान ब्रैडमैन :961:, लेन हटन :945:, जैक होब्स और रिकी पोंटिंग :दोनों 942: और पीटर मे :941: ही जुटा पाए हैं।

गैरी सोबर्स, विव रिचर्डस और कुमार संगकारा ने अपने करियर में सर्वश्रेष्ठ 938 रेटिंग अंक हासिल किए थे।

पुणे में 37 और 109 रन की पारियां खेलने वाले स्मिथ को छह रेटिंग अंक का फायदा हुआ है। उन्होंने दूसरे स्थान पर मौजूद कोहली पर 66 अंक की बढ़त बना रखी है। इंग्लैंड के जो रूट उनसे 91 अंक पीछे 848 अंक के साथ तीसरे स्थान पर हैं।

( Source – PTI )

Leave a Reply

%d bloggers like this: