सलामी जोड़ी के चयन की दुविधा के बीच भारत की नजरें श्रृंखला जीतने पर

सलामी जोड़ी के चयन की दुविधा के बीच भारत की नजरें श्रृंखला जीतने पर
सलामी जोड़ी के चयन की दुविधा के बीच भारत की नजरें श्रृंखला जीतने पर

शानदार फार्म में चल रही भारतीय क्रिकेट टीम श्रीलंका के खिलाफ कल से शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट के जरिये श्रृंखला अपने नाम करने के इरादे से उतरेगी लेकिन कप्तान विराट कोहली के सामने सलामी जोड़ी के चयन की दुविधा जरूर होगी ।

नियमित सलामी बल्लेबाज केएल राहुल वाइरल बुखार की चपेट में आने के कारण पहला टेस्ट नहीं खेल सके । उनकी गैर मौजूदगी का हालांकि टीम के प्रदर्शन पर असर नहीं पड़ा और भारत ने 304 रन से पहला टेस्ट जीतकर तीन मैचों की श्रृंखला अपने नाम की ।

राहुल बुखार से उबर चुके हैं और अपनी फिटनेस भी साबित कर दी है । दूसरे सलामी बल्लेबाज के लिये मुकाबला शिखर धवन और अभिनव मुकुंद के बीच होगा । धवन ने गाले में पांचवां टेस्ट शतक जमाते हुए 168 गेंद में 190 रन बनाये । इससे भारत पहले ही दिन मजबूत स्थिति में पहुंच गया था ।

मुकुंद ने दूसरी पारी में अर्धशतक जमाया लेकिन शायद तब तक बहुत देर हो चुकी थी । राहुल के फिट होने पर मुकुंद को बाहर रहना पड़ सकता है । पिछली बार भी यहां खेलते वक्त भारत को सलामी जोड़ी की इस दुविधा का सामना करना पड़ा था । उस समय धवन और मुरली विजय दोनों बाहर थे और राहुल ने चेतेश्वर पुजारा के साथ पारी का आगाज किया था ।

मेजबान टीम के लिये भारत की चुनौती काफी कठिन है। भारत टेस्ट रैंकिंग में पहले और श्रीलंका सातवें स्थान पर है जिससे फासले का पता चलता है ।गाले टेस्ट के बाद यह फासला और बढ गया है ।

( Source – PTI )

Leave a Reply

26 queries in 0.180
%d bloggers like this: