कोहली का शतक, भारत ने वेस्टइंडीज को हराकर श्रृंखला 3-1 से जीती

कोहली का शतक, भारत ने वेस्टइंडीज को हराकर श्रृंखला 3-1 से जीती
कोहली का शतक, भारत ने वेस्टइंडीज को हराकर श्रृंखला 3-1 से जीती

कप्तान विराट कोहली के शतक से भारत ने पांचवें और अंतिम एकदिवसीय क््िरकेट मैच में यहां वेस्टइंडीज पर आठ विकेट की आसान जीत के साथ पांच मैचों की श्रृंखला 3-1 से जीत ली।

टास हारकर बल्लेबाजी करने उतरे भारत ने वापसी कर रहे मोहम्मद शमी :48 रन पर चार विकेट: और उमेश यादव :53 रन पर तीन विकेट: की घातक गेंदबाजी से वेस्टइंडीज को नौ विकेट पर 205 रन ही बनाने दिये। चोट के बाद वापसी करते हुए शमी का यह दूसरा एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच है।

वेस्टइंडीज की ओर से शाई होप ने 98 गेंद में पांच चौकों की मदद से सर्वाधिक 51 रन बनाये जबकि उनके भाई काइल होप ने 46, कप्तान जेसन होल्डर ने 36 रन और रोवमैन पावेल ने 31 रन का योगदान दिया।

इसके जवाब में भारत ने कोहली :नाबाद 111: की सलामी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे :51 गेंद में 39 रन: के साथ दूसरे विकेट की 79 और तीन साल से अधिक समय में दूसरा वनडे खेल रहे दिनेश कातर्कि :52 गेंद में नाबाद 50: के साथ तीसरे विकेट की 122 रन की अटूट साझेदारी की बदौलत 36 . 5 ओवर में दो विकेट पर 206 रन बनाकर जीत दर्ज की।

कोहली ने अपने 28वें एकदिवसीय शतक के दौरान 115 गेंद का सामना करते हुए 12 चौके और दो छक्के मारे। भारत ने लक्ष्य का पीछा करते हुए अल्जारी जोसेफ के पहले ओवर की अंतिम गेंद पर शिखर धवन :04: का विकेट गंवाया लेकिन इसके बाद टीम इंडिया को लक्ष्य हासिल करने में कोई परेशानी नहीं हुई। धवन ने एविन लुईस को कैच थमाया।

( Source – PTI )

Leave a Reply

%d bloggers like this: