चैम्पियंस ट्राफी के लिए रोहित शर्मा की वापसी, पंत और रैना स्टैंडबाई

चैम्पियंस ट्राफी के लिए रोहित शर्मा की वापसी, पंत और रैना स्टैंडबाई
चैम्पियंस ट्राफी के लिए रोहित शर्मा की वापसी, पंत और रैना स्टैंडबाई

गत चैम्पियन भारत ने चैम्पियंस ट्राफी के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम में अनुभवी और परखे हुए चेहरों को ही जगह दी है जिसमें फिट हो चुके रोहित शर्मा ने वापसी की है जबकि मनीष पांडे को भी जगह मिली है।

जांघ की चोट से वापसी करने वाले रोहित ने वापसी की है क्योंकि चयनकर्ताओं ने उनके अनुभवी को तरजीह दी है।

कुल मिलाकर एमएसके प्रसाद की अगुआई वाले चयन पैनल ने उस टीम पर भरोसा बरकरार रखा है जिसने इस साल की शुरूआत में घरेलू श्रृंखला में इंग्लैंड को हराया था।

भारत इंग्लैंड में एक जून से शुरू हो रही चैम्पियन्स ट्राफी का अपना पहला मैच चार जून को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा।

पांडे ने विराट कोहली की अगुआई वाली टीम में अतिरिक्त बल्लेबाज के रूप में जगह बनाई है। प्रसाद ने कहा कि चयनकर्ताओं ने कुलदीप यादव के नाम पर गंभीरता से विचार किया जिसके बाद उन्हें स्टैंडबाई सूची में डाल दिया गया।

प्रसाद ने यहां चयन समिति की बैठक के बाद कहा, ‘‘निश्चित तौर पर हमने कुलदीप के नाम पर विचार किया। वह हैरान करने वाला खिलाड़ी होता लेकिन सवाल यह था कि क्या हम दो स्पिनरों के साथ खेलेंगे। युवराज :सिंह: और केदार :जाधव: भी स्पिन गेंदबाजी कर सकते हैं इसलिए वह चूक गया।’’ इसके अलावा जिन खिलाड़ियों के नाम पर गंभीरता से विचार किया गया उनमें विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत, दिनेश कार्तिक, शारदुल ठाकुर और सुरेश रैना शामिल हैं। कुलदीप के साथ इन चारों को स्टैंडबाई में रखा गया है।

( Source – PTI )

Leave a Reply

33 queries in 0.181
%d bloggers like this: