Posted On by &filed under अपराध, राष्ट्रीय.


आईएसआई से संबंध रखने और महिला कर्नल को ब्लैकमेल करने वाला व्यक्ति गिरफ्तार

आईएसआई से संबंध रखने और महिला कर्नल को ब्लैकमेल करने वाला व्यक्ति गिरफ्तार

पाकिस्तानी जासूसी एजेंसी आईएसआई से संबंध रखने वाले एक संदिग्ध व्यक्ति को इंटरनेट पर एक महिला कर्नल की तस्वीर से छेडछाड करके बनायी गयी आपत्तिजनक तस्वीरें कथित तौर पर इंटरनेट पर अपलोड करने की धमकी देने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है।

पुलिस ने बताया कि स्थानीय पुलिस ने करीब 30 वर्षीय आरोपी मोहम्मद परवेज को 13 सितंबर को गिरफ्तार किया गया था परंतु यह पता चलने पर कि वह कई बार पाकिस्तान जा चुका है तो इसे के लिए विशेष प्रकोष्ठ को सौंप दिया गया है। एक महिला कर्नल ने द्वारका में पुलिस में दर्ज करायी गयी शिकायत में रोप लगाया था कि दो अज्ञात नंबरों से व्हाटस एप के जरिए उसे छेडछाड करके बनायी गयी आपत्तिजनक तस्वीरें भेजी जा रही हैं।

पुलिस ने बताया कि महिला सैन्य अधिकारी को धमकी दी गयी कि अगर उसने संदेश भेजने वाले से बात नहीं की तो इन तस्वीरों को इंटरनेट पर डाल दिया जायेगा। उन्होंने बताया कि कर्नल ने उस दोनों नंबरों को अवरूद्ध कर दिया जिसके बाद उनकी बेटी के पास एक महिला की फेसबुक प्रोफाइल से आपत्तिजनक तस्वीरें और संदेश आना शुरू हो गया।

तस्वीर और संदेश भेजने वाले व्यक्ति ने महिला की बेटी को भेजने वाले से बात करने के लिये कहा और सोशल मीडिया पर तस्वीरें अपलोड करने की धमकी दी।

महिला कर्नल ने पुलिस से संपर्क किया और एक मामला दर्ज किया गया। फेसबुक प्रोफाइल के जरिए मिली सूचना और दोनों नंबरों के रिकॉर्ड के आधार पर परवेज को गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस ने बताया कि पूछताछ के दौरान यह सामने आया कि वह पाकिस्तान गया था और उसने कुछ पाकिस्तानी नागरिकों को भी सिम कार्ड मुहैया कराये थे। इससे इस बात संदेह हुआ कि उसका इंटर सर्विस इंटेलिजेंस (आईएसआई) से संबंध है।

उन्होंने बताया कि उसका पूर्व जीवन संदिग्ध पाया गया और मामले के सिलसिले में विशेष सेल के जवान उससे पूछताछ कर रही है।

इस बात का संदेह है कि वह संवेदनशील जानकारी हासिल करने के लिए महिला कर्नल को धमकी दे रहा था। इस समय मामले की इस दृष्टि से भी जांच की जा रही है।

( Source – PTI )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *