Posted On by &filed under अपराध.


मुम्बई में पकड़ा गया आईएसआई का संदिग्ध एजेंट

मुम्बई में पकड़ा गया आईएसआई का संदिग्ध एजेंट

उत्तर प्रदेश पुलिस के आतंकवाद रोधी दस्ते :एटीएस: ने पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के संदिग्ध एजेंट की फैजाबाद में गिरफ्तारी के बाद उसे जासूसी के बदले धन देने वाले एक अन्य संदिग्ध आईएसआई एजेंट को भी महाराष्ट्र एटीएस की मदद से मुम्बई से गिरफ्तार कर लिया।

उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र की एटीएस की कल संयुक्त कार्रवाई में गुजरात के राजकोट के रहने वाले अल्ताफ भाई कुरैशी को मुम्बई के पाय धुनी क्षेत्र स्थित पोपल वाड़ी से गिरफ्तार किया गया।

उत्तर प्रदेश एटीएस के महानिरीक्षक असीम अरुण ने बताया कि अल्ताफ कथित रूप से हवाला का अवैध कारोबार करता है और आरोप है कि उसने पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के कहने पर एक अन्य एजेंट आफताब के खाते में धन जमा कराया था। आफताब को यूूपी एटीएस, सेना की खुफिया इकाई और उत्तर प्रदेश की खुफिया इकाई के आपसी समन्वय से कल फैजाबाद से गिरफ्तार किया गया था।

अल्ताफ के पास से लगभग 70 लाख रुपये भी बरामद किए गए हैं। उससे पूछताछ की जा रही है। इस गिरफ्तारी से आईएसआई नेटवर्क की और परतें खुल सकती हैं। इस प्रकरण में अभी और गिरफ्तारियाँ संभव हैं।

आरोप है कि आफताब अली नयी दिल्ली स्थित पाकिस्तानी उच्चायोग के संपर्क में था और एटीएस को उसके खिलाफ पुख्ता सबूत मिले हैं। एटीएस ने एक अन्य संदिग्ध व्यक्ति को भी हिरासत में लिया है।

आफताब के पास से बरामद हुये फोन से आईएसआई नेटवर्क को लेकर और अधिक जानकारी मिलने की संभावना है। आफताब के बैंक खाते में जमा हुये पैसे के बारे में भी जानकारी एकत्र की जा रही है।

( Source – PTI )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *