आईटी पेशेवर की हत्या के मामले में संदिग्ध गिरफ्तार, बड़ी होशियारी से रची गयी साजिश :पुलिस

आईटी पेशेवर की हत्या के मामले में संदिग्ध गिरफ्तार, बड़ी होशियारी से रची गयी साजिश :पुलिस
आईटी पेशेवर की हत्या के मामले में संदिग्ध गिरफ्तार, बड़ी होशियारी से रची गयी साजिश :पुलिस

पुणे में एक आईटी कंपनी में काम करने वाली युवती की नृशंस हत्या के सिलसिले में हिरासत में लिये गये बेंगलूरू के एक युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है और पुलिस को इस मामले में एकतरफा प्यार का संदेह है।

पुलिस ने आज बताया कि संतोष कुमार :25: को कल देर रात गिरफ्तार किया गया। कुछ दिन पहले उसे पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया था।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजकुमार शिंदे ने कहा, ‘‘पूछताछ के दौरान पता चला कि संतोष कुमार ने हत्या की साजिश बड़ी होशियारी से रची थी। आरोपी ने दावा किया कि घटना के दिन वह बेंगलूरू में था।’’ 21 वर्षीय अंतरा दास पर गत शुक्रवार की रात को पुणे के बाहरी हिस्से में तलावड़े के कानबाय चौक के पास एक धारदार हथियार से हमला किया गया। यह जगह अंतरा के दफ्तर से महज आधी किलोमीटर दूर है। अस्पताल पहुंचाये जाने पर अंतरा को मृत घोषित कर दिया गया।

अंतरा के माता-पिता ने आरोप लगाया कि कुछ दिन से एक युवक उसका पीछा कर रहा था और उसे परेशान करता था।

एएसपी के अनुसार मामले में पता चला कि बेंगलूरू के रहने वाले आईटी पेशेवर कुमार ने किसी और को हमला करने का काम सौंपा था। उस शख्स की तलाश जारी है।

शिंदे के अनुसार, ‘‘हमने कुमार को आईपीसी की धारा 302 :हत्या: और 120 :बी: :आपराधिक साजिश: के तहत मामले में गिरफ्तार किया और उसे आज अदालत में पेश किया जाएगा।’’ आरोपी ने पुलिस को सीसीटीवी फुटेज मुहैया कराके दावा किया कि घटना वाले दिन वह बेंगलूरू में था।

शिंदे ने कहा कि यह कुमार की ओर से एकतरफा प्यार का मामला लगता है। हालांकि अंतरा उसे केवल दोस्त मानती थी।

उन्होंने कहा, ‘‘उनके बीच संदेशों का आदान-प्रदान हुआ जो दिखाते हैं कि कुमार उस पर रिश्ता रखने के लिए दबाव बना रहा था। हालांकि वह कोई जवाब नहीं देती थी और परेशान करने पर उसने कुमार को झिड़का भी था। हम इस मामले में एक और शख्स की तलाश कर रहे हैं। उसकी तलाश तेज कर दी गयी है।’’

( Source – PTI )

Leave a Reply

%d bloggers like this: