Posted On by &filed under राष्ट्रीय.


तेदेपा सांसद पर घरेलू एयरलाइनों ने रोक लगाई, मंत्री ने जांच के आदेश दिए

तेदेपा सांसद पर घरेलू एयरलाइनों ने रोक लगाई, मंत्री ने जांच के आदेश दिए

देरी की वजह से तेलुगु देशम पार्टी के एक सांसद को इंडिगो एयरलाइन की उड़ान में चढ़ने की अनुमति नहीं दी गई थी जिसके बाद उन्होंने विशाखाप}ानम हवाई अड्डे पर कथित तौर पर हंगामा किया था। इस घटना की जांच के आदेश दिए हैं। वहीं सभी प्रमुख घरेलू एयरलाइनों ने उनके ेअसंयमित आचरणे का हवाला देते हुए उन पर उड़ान प्रतिबंध लगा दिया है।

विवादों में घिरे सांसद जे सी दिवाकर रेड्डी की ही पार्टी से ताल्लुक रखने वाले नागरिक उड्डयन मंत्री अशोक गजपति राजू ने आज कहा कि वह पूरे मामले की जांच करवाएंगे और यह सुनिश्चित करेंगे कि इसके न्यायसंगत नतीजे सामने आएं।

गुरूवार को, जे सी दिवाकर रेड्डी को इंडिगो की 6ई-608 उड़ान से जाना था । इस उड़ान को सुबह आठ बजकर 10 मिनट पर विशाखाप}ाम से हैदराबाद के लिए रवाना होना था। एयर लाइन के मुताबिक , रेड्डी विमान के उड़ान भरने के नियत समय से 28 मिनट पहले आए।

विमानन नियामक द्वारा तय किए गए मानदंडों के मुताबिक,सभी उड़ानों के लिए यह जरूरी है कि वह उड़ान भरने से 45 मिनट पहले चेक इन काउंटरों को बंद कर दें।

रेड्डी को सूचना दी गई कि उनकी उड़ान के लिए बोडर्िंग को बंद कर दिया गया है, जिसके बाद उन्होंने ग्राउंड स्टाफ के साथ बहस की और एयरलाइन के काउंटर पर रखे एक प्रिंटर को फेंक दिया।

रेड्डी ने पिछले साल उड़ान छूटने के बाद विजयवाड़ा में गन्नावरम हवाई अड्डे पर एयर इंडिया के दफ्तर में कथित तौर पर हंगामा किया था। हालांकि सांसद ने अंतत: उसी विमान में यात्रा की लेकिन घटना के बाद इंडिगो समेत सभी प्रमुख घरेलू एयरलाइनों ने अपनी उड़ानों में उन पर प्रतिबंध लगा दिया।

घटना के एक दिन बाद राजू ने आज सुबह कहा कि पूरे मामले की जांच होगी।

उन्होंने एक ट्वीट में लिखा, ेविजाग हवाईअड्डे पर हुई पूरी घटना की मैं जांच करवाउंगा ताकि यह पता चल सके कि असल में हुआ क्या था और यह सुनिश्चित करूंगा कि इसके न्यायसंगत नतीजे सामने आए।

( Source – PTI )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *