पांच लापता लोगों की तलाश दूसरे दिन भी जारी
पांच लापता लोगों की तलाश दूसरे दिन भी जारी

कोच्चि के निकट एक वाहन के एक झील में गिरने के बाद लापता हुए कम से कम पांच लोगों का पता लगाने के लिए नौसेना, तटरक्षक एवं अग्निशमन विभाग का तलाश एवं बचाव अभियान आज दूसरे दिन भी जारी रहा।

एर्नाकुलम एवं अलप्पुझा जिलों की सीमा के पास अरूर में कल एक पिकअप जीप पुल की रेलिंग तोड़कर झील में गिर गई थी। जीप में कुल नौ लोग सवार थे। इस हादसे में कम से कम पांच लोगों के डूबने की आशंका है जिनमें से चार नेपाली नागरिक और एक केरलवासी मलयाली है।

वाहन में सवार चार अन्य लोगों को मछुआरों ने बचा लिया। ये सभी नेपाल के प्रवासी कर्मी हैं। उन्हें अरूर एवं कोच्चि के विभिन्न निजी अस्पतालों में भर्ती कराया गया हैं नौसेना के एक अधिकारी ने बताया कि नौसेना ने तलाश अभियानों के लिए अपने तैराकी विशेषज्ञों को तैनात किया है लेकिन ‘‘शून्य दृश्यता एवं पानी के नीचे मजबूत लहरों’’ के कारण उनके प्रयासों में रकावट पैदा हो रही है।

अधिकारी ने कहा कि चीफ पेट्टी ऑफिसर पेरूमल के नेतृत्व में नौसेना दल लापता लोगों की तलाश करने के लिए पानी के भीतर संचार एवं स्कूबा डाइविंग सेटों का इस्तेमाल कर रहा है।

अलप्पुझा के जिला कलेक्टर वीणा माधवन तलाश अभियान का समन्वय कर रहे हैं।

पुलिस ने बताया कि पिकअप वाहन का पता लगा लिया गया और उसे कल देर रात पानी से बाहर निकाला गया।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया था कि चालक ने वाहन पर नियंत्रण खो दिया था और गाड़ी अरूर पुल की रेलिंग से टकराने के बाद झील में गिर गई।

( Source – PTI )

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *